सनराईजर्स हैदराबाद की टीम एक बार फिर कर सकती है खिताब पर कब्जा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

IPL 2018: हैदराबाद है आईपीएल 2018 जीतने की प्रबल दावेदार नहीं है यकीन तो देख लिए ये आंकड़े 

IPL 2018: हैदराबाद है आईपीएल 2018 जीतने की प्रबल दावेदार नहीं है यकीन तो देख लिए ये आंकड़े
Bengaluru : Sunrisers Hyderabad players celebrate after winning the IPL 2016 Final match against Royal Challengers Bangalore at Chinnaswamy Stadium in Bengaluru on Sunday. PTI Photo by Shailendra Bhojak(PTI5_29_2016_000213A)

आईपीएल के ग्यारहवें सीजन का काउंट डाउन शुरू हो चुका है। आईपीएल के आगाज होने की तारीख जैसे-जैसे करीब आती जा रही है, वैसे-वैसे क्रिकेट फैंस की उत्सुकता भी बढ़ती जा रही है। आईपीएल का ये सीजन शुरू होने में अब महज 14 दिन ही रह गए हैं।

IPL 2018: हैदराबाद है आईपीएल 2018 जीतने की प्रबल दावेदार नहीं है यकीन तो देख लिए ये आंकड़े 1

आईपीएल में सभी टीमें हैं एक-दूसरे से बेहतर

आईपीएल के लिए नए सिरे से हुई नीलामी में सभी फ्रेंचाइजी ने अपनी टीम को मजबूत बनाने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी। आईपीएल की टीमों के बारे में देखेंगे तो हर टीम एक-दूसरे पर भारी पड़ती नजर आ रही है, लेकिन इन सबके बीच कोई एक टीम ही खिताब पर कब्जा करेगी।

IPL 2018: हैदराबाद है आईपीएल 2018 जीतने की प्रबल दावेदार नहीं है यकीन तो देख लिए ये आंकड़े 2

सनराईजर्स की टीम कर सकती है खिताब पर कब्जा

आज हम आपको ऐसी टीम का आकलन करके बताते हैं कि आखिर इन आठ टीमों में से किस टीम में खिताब को हासिल करने की काबिलियत हैं। जब किसी एक टीम की बात करें, तो ये टीम सनराईजर्स हैदराबाद की हो सकती है। सनराईजर्स हैदराबाद आखिर क्यों इस आईपीएल टाइटल पर कब्जा कर सकती है आईए जानते हैं इस रिपोर्ट में……

IPL 2018: हैदराबाद है आईपीएल 2018 जीतने की प्रबल दावेदार नहीं है यकीन तो देख लिए ये आंकड़े 3

जानिए क्यों और कैसे?

इंडियन प्रीमियर लीग के नवें सीजन का खिताब अपने नाम करने वाली सनराईजर्स हैदराबाद की टीम में इस बार भी वो हर मजबूती मौजूद है, जिसके दम पर टीम खिताब का दम भर सकती है। सनराईजर्स हैदराबाद की फ्रेंचाइजी ने बहुत ही रणनीति के तहत सबसे संतुलित टीम चुनने की कोशिश की है।

IPL 2018: हैदराबाद है आईपीएल 2018 जीतने की प्रबल दावेदार नहीं है यकीन तो देख लिए ये आंकड़े 4

टीम के पास सबसे खतरनाक सलामी बल्लेबाज

सनराईजर्स हैदराबाद की टीम के पास उनकी सबसे बड़ी ताकत उनके सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर और शिखर धवन हैं। शिखर धवन और डेविड वार्नर की इस सलामी जोड़ी ने आईपीएल में अब तक कई कारनामें किए हैं। दोनों ही बल्लेबाज जब लय में होंगे तो किसी भी विरोधी टीम की खैर नहीं हैं।

IPL 2018: हैदराबाद है आईपीएल 2018 जीतने की प्रबल दावेदार नहीं है यकीन तो देख लिए ये आंकड़े 5

मध्यक्रम में हैं एक से एक धाकड़ बल्लेबाज

अगर जब इस बार की सभी टीमों में किसी टीम के मध्यक्रम की बात की जाए तो शायद सनराईजर्स की टीम सबसे अव्वल नजर आएगी। इस टीम के मध्यक्रम में मनीष पांडे, युसुफ पठान, केन विलियम्सन, शाकीब अल हसन, दीपक हुडा और रिद्धीमान साहा जैसे खिलाड़ी हैं। ये ऐसे बल्लेबाज हैं जो अपने सलामी बल्लेबाज के फ्लॉप होने पर आसानी से स्कोरबोर्ड पर बड़ा स्कोर टांग सकते हैं।

IPL 2018: हैदराबाद है आईपीएल 2018 जीतने की प्रबल दावेदार नहीं है यकीन तो देख लिए ये आंकड़े 6

ऑलराउंडर्स की है भरमार

सनराईजर्स हैदराबाद ने नीलामी में संतुलन पर सबसे ज्यादा ध्यान दिया है। इसकी सबसे बड़ा सबूत हैं उनके पास मौजूद ऑलराउंडर्स खिलाड़ी। सनराईजर्स में जब हरफनमौला खिलाड़ियों की बात करें, तो इसमें दीपक हूडा, शाकीब अल हसन, कार्लोस ब्रेथवेट, क्रिस जोर्डन और मोहम्मद नबी जैसे खिलाड़ी हैं ये ऐसे खिलाड़ी हैं जो किसी भी समय अपनी गेंद या बल्ले से कमाल दिखा सकते हैं।

IPL 2018: हैदराबाद है आईपीएल 2018 जीतने की प्रबल दावेदार नहीं है यकीन तो देख लिए ये आंकड़े 7
फाइल

गेंदबाजी में है जबरदस्त गहरायी

जब सनराईजर्स टीम की गेंदबाजी की बात करें तो इसमें उनके पास आईपीएल के दो सबसे अच्छे गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और राशिद खान हैं। इन दोनों के अलावा इस टीम में शाकीब अल हसन अच्छी स्पिन कर सकते हैं तो वहीं सिद्धार्थ कौल, बिली स्टेनलेक, संदीप शर्मा और टी नटराजन जैसे गेंदबाज मौजूद है जो किसी भी विरोधी टीम की बल्लेबाजी की कमर तोड़ सकते हैं।

IPL 2018: हैदराबाद है आईपीएल 2018 जीतने की प्रबल दावेदार नहीं है यकीन तो देख लिए ये आंकड़े 8

अगर आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आए तो प्लीज इसे लाइक और शेयर करें।

Related posts

Leave a Reply