सुपरसपोर्ट पार्क सेंचुरियन के सभी रिकॉर्ड

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

RECORD: सुपर स्पोर्ट पार्क सेंचुरियन पर टी-20 में अब तक बने है ये 7 रिकॉर्ड, अगर भारत को बदलना है इतिहास तो इन बातो पर देना होगा ध्यान 

RECORD:  सुपर स्पोर्ट पार्क सेंचुरियन पर टी-20 में अब तक बने है ये 7 रिकॉर्ड, अगर भारत को बदलना है इतिहास तो इन बातो पर देना होगा ध्यान

भारतीय टीम और साउथ अफ्रीका की टीम के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का आज दूसरा टी-20 मैच सुपर स्पोर्ट पार्क सेंचुरियन के मैदान पर खेला जायेगा.

इसी दुसरे टी20 मैच के चलते आज हम आपकों अपने इस खास लेख में सुपर स्पोर्ट पार्क सेंचुरियन के सारे रिकॉर्ड के बारे में ही बताएंगे.

अफ्रीका ने खेले है 6 मैच जबकि भारत ने आजतक नहीं खेला इस मैदान पर मैच 

RECORD:  सुपर स्पोर्ट पार्क सेंचुरियन पर टी-20 में अब तक बने है ये 7 रिकॉर्ड, अगर भारत को बदलना है इतिहास तो इन बातो पर देना होगा ध्यान 1

आपकों बता दे, कि मेजबान साउथ अफ्रीका की टीम ने इस मैदान पर अपने टी-20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के कुल 6 मैच खेले है. साउथ अफ्रीका की टीम ने इस मैदान पर अपने 6 टी-20 मैच में से तीन मैच जीते है, जबकि तीन मैच हारे है. साउथ अफ्रीका की टीम का इस मैदान पर जीत का प्रतिशत 50% रहा है.

वही भारत ने आजतक इस मैदान पर अपना कोई भी टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच नहीं खेला है, भारतीय टीम पहली बार इस सुपर स्पोर्ट पार्क सेंचुरियन के मैदान पर अपना पहला मैच खेलने उतरेगी.

मैदान के इन आंकड़ो पर भी डालते है एक नजर 

RECORD:  सुपर स्पोर्ट पार्क सेंचुरियन पर टी-20 में अब तक बने है ये 7 रिकॉर्ड, अगर भारत को बदलना है इतिहास तो इन बातो पर देना होगा ध्यान 2

  1. इस मैदान पर सर्वधिक स्कोर साउथ अफ्रीका की टीम का है. साउथ अफ्रीका की टीम ने इस मैदान पर साल 2009 में इंग्लैंड के खिलाफ 20 ओवर में 241/6 रन बनाये थे.

2. वही इस मैदान पर सबसे कम रन का स्कोर भी साउथ अफ्रीका की टीम के ही नाम है. साउथ अफ्रीका की टीम पाकिस्तान के खिलाफ साल 2013 में 12.2 ओवर में मात्र 100 रन पर ही आल आउट हो गई थी.

3. आपकों यह भी बता दे, कि इस मैदान पर अबतक कुल 6 मैच हुए है. इन 6 मैचों पर इस मैदान पर कुल 1800 रन बने है और 81 विकेट गिरे है.

4. इस मैदान पर किसी बल्लेबाज द्वारा बनाया गया सर्वधिक स्कोर 94 रन का है जो साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज लूट्स बोसमैन ने साल 2009 में इंग्लैंड की टीम के खिलाफ बनाया था.

5. इस मैदान पर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीमों ने 6 मैचों में 1023 रन बनाये है और इस मैदान पर पहले बल्लेबाजी करते हुए औसत स्कोर 171.5 का है.

6. वही दूसरी बल्लेबाजी करते हुए इस मैदान पर 6 मैचों में टीमों ने 777 रन बनाये है और टीम का औसत स्कोर 129.5 का रहा है.

7. इस मैदान पर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 6 में से कुल 5 मैच जीते है वही दूसरी बल्लेबाजी करने वाली टीम ने सिर्फ एक मैच ही जीता हुआ है.

RECORD:  सुपर स्पोर्ट पार्क सेंचुरियन पर टी-20 में अब तक बने है ये 7 रिकॉर्ड, अगर भारत को बदलना है इतिहास तो इन बातो पर देना होगा ध्यान 3

 

Related posts

Leave a Reply