मैं सरफ़राज़ अहमद को कप्तान बनाए जाने का समर्थन करता हूँ: इंज़माम उल हक 1

पाकिस्तान क्रिकेट में बोर्ड ने गुरूवार(9 फ़रवरी) को पाकिस्तान एकदिवसीय टीम के कप्तान अज़हर अली के स्थान पर विकेटकीपर बल्लेबाज़ सरफ़राज़ अहमद को टीम का नया कप्तान नियुक्त किया हैं. बोर्ड के इस फैसले का पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख चयनकर्ता इंज़माम उल हक़ ने समर्थन किया हैं.

पाकिस्तान क्रिकेट टीम एकदिवसीय क्रिकेट ने लगातार ख़राब प्रदर्शन करती है, जिसके कारण बोर्ड ने यह फ़ैसला लिया हैं. अपने दौरे के सबसे सफ़ल कप्तान रहे इंज़माम बोर्ड के फ़ैसले से खुश हैं. पाकिस्तान एकदिवसीय टीम के कप्तान अज़हर अली ने गुरूवार को एकदिवसीय टीम की कप्तानी से इस्तीफ़ा दिया था.एक बार फिर मैदान पर वापसी को तैयार क्रिकेट इतिहास के सबसे सफल कप्तान रिकी पोंटिंग

इंज़माम ने कहा, “सरफ़राज़ अहमद को एकदिवसीय टीम का कप्तान बनाये जाने के बोर्ड के फ़ैसले का मैं समर्थन करता हूँ.”

पाकिस्तान के पूर्व टेस्ट तेज गेंदबाज जलालुद्दीन ने बयान जारी करते हुए कहा, कि पीसीबी दिग्गज बल्लेबाज़ यूनिस खान को टेस्ट कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज़ सरफ़राज़ अहमद को उपकप्तान बनाने का कोशिश कर रही.

पाकिस्तान के पूर्व टेस्ट तेज गेंदबाज जलालुद्दीन ने कहा,

“हाँ यह इस समय थोड़ा अजीब फ़ैसला हैं, क्योंकि अज़हर पाकिस्तान सुपर लीग में लाहौर कलन्दर के लिए खेल रहे हैं.”

एक विश्वसनीय स्रोत ने बताया कि “अब पीसीबी अंतरिम अवधि के लिए सीनियर बल्लेबाज़ यूनिस खान को कप्तान और सरफ़राज़ अहमद को उपकप्तान बनाने की कोशिश कर रही हैं.”

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख चयनकर्ता इंज़माम का कहना है कि पाकिस्तान सुपर लीग में खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर पैनी नज़र होगी.पाकिस्तान में एक मैच के दौरान चली गोलियां, तीन लोगों को अपनी जान से हाथ गवाना पड़ा

इंज़माम ने कहा,

“हम पाकिस्तान सुपर लीग में खिलाड़ियों के प्रदर्शन को बेहद क़रीब से देखेगे और बाद में अच्छे प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों मौका देने के कोशिश करेगे.”

I am Gautam Kumar a Cricket Adict, Always Willing to Write Cricket Article. Virat and Rohit are My Favourite Indian Player.