बीसीसीआई के अधिकारियों पर 20 जनवरी को फ़ैसला सुना सकता है सुप्रीमकोर्ट | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

बीसीसीआई के अधिकारियों पर 20 जनवरी को फ़ैसला सुना सकता है सुप्रीमकोर्ट 

बीसीसीआई के अधिकारियों पर 20 जनवरी को फ़ैसला सुना सकता है सुप्रीमकोर्ट

बीसीसीआई का मैनेजमेंट की कमान किसके हाथो होगी, इसका फ़ैसला सुप्रीमकोर्ट शुक्रवार 20 जनवरी को करेगी. इस मामले पर पहले सुनवाई गुरुवार (19 जनवरी) को होनी थी.

गैर मान्यता प्राप्त क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बिहार के सचिव आदित्य वर्मा का इस विषय पर कहना है कि,  “यह मामला शुक्रवार (20 जनवरी) को सूचीबद्ध है. मैं अपने वकीलों से इस मामले पर बात कर रहा हूँ कि आवेदक होने के कारण मैं भी एडमिनिस्ट्रेटर पद के लिये कुछ नामों का प्रस्ताव करूँगा”. केदार जाधव के कोच ने बताया आखिर क्यों इंग्लैंड के खिलाफ जाधव खेल गये इतनी लम्बी पारी

उम्मीद जताई जा रही है, कि इस समूह में कैग और पूर्व खिलाड़ी के अलावा कोर्ट से जुड़े कुछ मुख्य सदस्यों को भी इसमें शामिल किया जाएगा.

2 जनवरी को सुप्रीमकोर्ट ने बीसीसीआई अध्यक्ष अनुराग ठाकुर और सचिव अजय शिर्के को बीसीसीआई के सभी पदों से तत्काल प्रभाव से हटने को कहा था. इसके आलावा सुप्रीमकोर्ट ने यह कड़ा फ़ैसला भी लिया था, कि अनुराग ठाकुर के खिलाफ़ कोर्ट की अवमानना केस भी दर्ज किया जाए. विडियो : देखें कोहली और धोनी को किस खिलाड़ी की तरह मानते है अश्विन 

कोर्ट ने इस मामले में ठाकुर से गुरूवार (19 जनवरी) तक जवाब माँगा था, कि वह बताए कि बीसीसीआई में बदलाव को लेकर कोर्ट के फ़ैसला को ना मानने के लिए क्यूँ उन पर कोर्ट की अवमानना मामला ना चलाया जाये.

सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में कहा था, कि लोढ़ा पैनल की सिफारिश के अनुसार बीसीसीआई में कोई भी व्यकित को 70 साल की उम्र के बाद किसी भी पद पर नहीं रह सकता है. साथ ही कोई भी मंत्री, सरकारी कर्मचारी, दोषी व्यक्ति और यहाँ तक की 9 वर्षो से ज्यादा क्रिकेट में एक पद पर नहीं हो. विराट कोहली से शादी के सवाल पर ये क्या बोल गयी अनुष्का शर्मा? 

लोढ़ा पैनल की सिफ़ारिश के बाद चयन समिति के सदस्य गगन खोड़ा और जतिन परांजपे को भी अपने पद छोड़ने पड़ेगा. लोढ़ा पैनल की सिफ़ारिश में कहा गया था, कि चयन समिति के सदस्य होने के लिए केवल पूर्व टेस्ट क्रिकेटर ही योग्य हैं. गगन खोड़ा और जतिन परांजपे ने भारत के लिए सिर्फ एकदिवसीय क्रिकेट खेला हैं.

Related posts