दूसरे टेस्ट मैच में कप्तान सुरंगा लकमल ने बनाया यह अनोखा रिकॉर्ड

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

SL vs SA: STATS: 2-0 से सीरीज जीतकर भी सुरंगा लकमल ने बनाया ये अनचाहा रिकॉर्ड 

SL vs SA: STATS: 2-0 से सीरीज जीतकर भी सुरंगा लकमल ने बनाया ये अनचाहा रिकॉर्ड

श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका के बीच दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला का आखिरी मुकाबला आज खत्म हुआ है जिसमें लंका ने शानदार प्रदर्शन करते हुए जीत हासिल की है। इस मैच में स्पिन गेंदबाज रंगना हेराथ की शानदार गेंदबाजी और दिमुख करुणारत्ने की शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया जिसके चलते सीरीज भी अपने नाम कर दी है। हालाँकि पूरे मैच में टीम के मुख्य गेंदबाज और कप्तान सुरंगा लकमल ने महज 2 ही ओवर किये, जो कि चौंकाने वाला और काफी अजीब फैसला है।

SL vs SA: STATS: 2-0 से सीरीज जीतकर भी सुरंगा लकमल ने बनाया ये अनचाहा रिकॉर्ड 1

बता दें कि इस मैच में श्रीलंकाई टीम के कप्तान लक्मल ने टॉस जीता था और पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया, जिसके बाद टीम ने 338 रन बनाये। इसमें धनंजय डी सिल्वा ने सबसे ज्यादा 60 रनों की पारी खेली। वहीँ कप्तान बिना कोई रन बनाये आउट हुए।

सुरंगा लकमल ने किया अनोखा कारनामा

इसी बीच आपको बता दें कि आज हुए इस मैच में सुरंगा लकमल ने एक अजीब कारनामा अपने नाम कर दिया है। जैसा कि आपको पता है कि मुख्य कप्तान दिनेश चंडीमल के ऊपर गेंद के साथ छेड़छाड़ के कारण मौका नहीं दिया गया है और उनकी जगह इन्हें यह जिम्मा मिला और सीरीज में जीत दिला दी।

इन्होंने दूसरे मुकाबले में एक मुख्य गेंदबाज होने के बाद भी महज 2 ही ओवर किये। इनका यह फैसला सभी को हैरान करने वाला लगता है। साथ ही ये आज 12वें ऐसे टेस्ट टीम के कप्तान बन गए है जिन्होंने बिना कोई रन बनाये, बिना कोई विकेट और बिना कोई कैच लिए मैच जीता दिया। जी हां, इनसे पहले 11 कप्तानों के नाम यह रिकॉर्ड दर्ज था।

SL vs SA: STATS: 2-0 से सीरीज जीतकर भी सुरंगा लकमल ने बनाया ये अनचाहा रिकॉर्ड 2

इस तरह पूरी सीरीज के बारे में बात करें तो इन्होंने तीन पारियों में बल्लेबाजी करते हुए 43 रन बनाये तो साथ ही गेंदबाजी में महज तीन ही विकेट ले पाए। हालांकि लंका की वनडे टीम का अभी तक ऐलान नहीं किया गया है और यह भी देखा जाएगा कि क्या चंडीमल को मौका दिया जाता है या नहीं।

Related posts

Leave a Reply