//

कुछ तो गड़बड़ है कुंबले और विराट के बीच नहीं तो अफ्रीका के खिलाफ महत्वपूर्ण मैच के पहले ऐसा क्यों करते?

Indian cricket team captain Virat Kohli (R) and team head coach Anil Kumble (L) watch their teammates during a practice session at the Warner Park stadium in Basseterre, Saint Kitts, on July 13, 2016. / AFP / Jewel SAMAD (Photo credit should read JEWEL SAMAD/AFP/Getty Images)

8 जून गुरुवार को भारतीय टीम को ओवल के मैदान में श्रीलंका के हाथो आईसीसी चैंपियन ट्रॉफी में एक शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था. जिसका कही ना कही एक मुख्य कारण भारतीय टीम में कोच को लेकर हो रही उथल पुथल भी रही. आजकल भारतीय टीम के नए कोच को लेकर मिडिया में आये दिन नई – नई खबरे आ रही है. रोज भारतीय टीम के नए कोच को लेकर समीकरण बदलते रहते है.

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

ऐसे में कही ना कही भारतीय टीम का फोकस भी आईसीसी चैंपियन ट्रॉफी में नहीं रह पाता होगा. जिसका एक नमूना हमें 8 जून को भारत की हार के बाद देखने को मिला और एसे में आज भारतीय टीम को फिर से साउथ अफ्रीका के खिलाफ एक करो या मरो का मुकाबला खेलना है, मगर मैच से पहले अभ्यास सत्र में वो देखने को मिल रहा है जो कोई भी भारतीय क्रिकेट प्रेमी नहीं देखना चाहेगा.

जरुर कुछ गड़बड़ है कोच और कप्तान में 

कुछ तो गड़बड़ है कुंबले और विराट के बीच नहीं तो अफ्रीका के खिलाफ महत्वपूर्ण मैच के पहले ऐसा क्यों करते? 1
photo credit with Getty Images

खबरे है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली और भारतीय कोच अनिल कुंबले के बीच सबकुछ सही नहीं चल रहा है. मगर इस बात में कितनी सच्चाई इस बात का अनुमान लगाना काफी मुश्किल हो रहा था, मगर कल भारतीय टीम के अभ्यास सत्र के दौरान ऐसी घटना देखने को मिली जिसे विराट कोहली और भारतीय कोच अनिल कुंबले के बीच दूरियों के अनुमान का पता साफ चल गया है.   .करो या मरो मुकाबले से पहले विराट कोहली के गुणगान गाते हुए नज़र आये एबी डिविलियर्स

 

पुरे अभ्यास सत्र के दौरान नहीं की बात 

कुछ तो गड़बड़ है कुंबले और विराट के बीच नहीं तो अफ्रीका के खिलाफ महत्वपूर्ण मैच के पहले ऐसा क्यों करते? 2
photo credit with Getty Images

साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच खेलने से एक दिन पहले 10 जून को भारतीय टीम के अभ्यास सत्र में जमकर पसीना बहाया,  लेकिन तीन घंटे से अधिक चले इस अभ्यास सत्र में विराट कोहली और भारतीय कोच अनिल कुंबले के बीच एक मिनट भी बातचीत नहीं हुई. दोनों पुरे अभ्यास सत्र में कभी भी एक दुसरे से बातचीत करते हुए नजर नहीं आये.

आस पास होते हुए भी नहीं की चर्चा

कुछ तो गड़बड़ है कुंबले और विराट के बीच नहीं तो अफ्रीका के खिलाफ महत्वपूर्ण मैच के पहले ऐसा क्यों करते? 3
photo credit with Getty Images

किसी भी टीम की जीत के लिए कोच व कप्तान का संयोजन होना बहुत आवश्यक है. मगर भारतीय टीम में फ़िलहाल ऐसा बिलकुल नहीं है. क्योंकि दोनों अगल – बगल के नेट में थे और इतने करीब होने के बावजूद भी दोनों में कोई चर्चा नहीं हुई. सौरव गांगुली ने विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी को दी बांग्लादेश जैसी कमजोर टीम से सीख लेने की नसीहत

 

आज करो या मरो का मुकाबला 

आज 11 जून को भारत को अपना चैंपियन ट्रॉफी में सबसे अहम मुकाबला नंबर 1 टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलना है. भारत अगर ये मैच जीतेगी तो सेमीफाइनल में पहुच जाएगी, अगर भारत ये मैच हारता है तो भारतीय टीम की घर वापसी हो जाएगी.