भारतीय चयनकर्ताओ द्वारा बाहर किये गए सुरेश रैना की हुई बल्ले-बल्ले अब मिली इस टीम की कप्तानी 1

भारतीय टीम से बाहर चल रहे सुरेश रैना को वैसे तो भारतीय चयनकर्ता बार-बार नजरंदाज कर रहे है. मगर उनकी घरेलु टीम के चयनकर्ता सुरेश रैना पर मेहरबान हुए बैठे है.

जी हाँ, हम यह इसलिए कह रहे है, क्योंकि पहले उन्हें 2017 के मोइन-उद-दोला गोल्ड कप जो 22 अगस्त से 29 अगस्त के बीच खेला जा रहा है. उसमे एयर इंडिया की कप्तानी करने को मिली और अब उन्हें एक टूर्नामेंट के लिए उतर प्रदेश के चयनकर्ताओ ने फिर कप्तान बना दिया है.

बुची बाबु टूर्नामेंट में होंगे उतर प्रदेश के कप्तान 

भारतीय चयनकर्ताओ द्वारा बाहर किये गए सुरेश रैना की हुई बल्ले-बल्ले अब मिली इस टीम की कप्तानी 2

तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन (टीएनसीए) अपने राज्य में बुची बाबु टूर्नामेंट का आयोजन करवा रहा है, जिसमे उतर प्रदेश की टीम को भी प्रतिभाग करना है और उतर प्रदेश के चयनकर्ताओ ने इसी टूर्नामेंट के लिए सुरेश रैना को अपनी टीम का कप्तान बनाया है. सुरेश रैना ने इस बात की पुष्टि खुद स्टार स्पोर्ट्स को दिए गए एक इंटरव्यू में की.

जा रहा हूं चेन्नई 

भारतीय चयनकर्ताओ द्वारा बाहर किये गए सुरेश रैना की हुई बल्ले-बल्ले अब मिली इस टीम की कप्तानी 3
photo credit : Getty images

भारतीय टीम से बाहर चल रहे सुरेश रैना ने खुद स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए अपने एक इंटरव्यू में कहा “हाँ, मैं 1 सितम्बर को बुची बाबु टूर्नामेंट खेलने चेन्नई जा रहा हूं ,जहाँ मैं उतर प्रदेश की कप्तानी भी करूँगा.”

भारतीय चयनकर्ताओ द्वारा बाहर किये गए सुरेश रैना की हुई बल्ले-बल्ले अब मिली इस टीम की कप्तानी 4

क्या है बुची बाबु टूर्नामेंट

बुची बाबु टूर्नामेंट का आयोजन हर साल तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन (टीएनसीए) करवाता है. इस टूर्नामेंट में कुल 7 टीमें प्रतिभाग करेगी जिसमे से तीन टीम तमिलनाडु की ही होगी. जिनके नाम तमिलनाडु प्रेसिडेंट इलेवन, सिटी इलेवन व डिस्ट्रिक इलेवन है.

तमिलनाडु की इन तीन टीमो के आलावा इस टूर्नामेंट में झारखंड, छत्तीसगढ़, रेलवे और उतर प्रदेश की टीम प्रतिभाग करेगी. इस टूर्नामेंट का पहला मैच 2 सितम्बर को खेला जायेगा.

टीएनपीएल में खेलने से चुक गए थे रैना 

भारतीय चयनकर्ताओ द्वारा बाहर किये गए सुरेश रैना की हुई बल्ले-बल्ले अब मिली इस टीम की कप्तानी 5

इससे पहले चेन्नई में ही हुए तमिलनाडु प्रीमियर लीग में रैना खेलने से चुक गए थे. रैना ने तमिलनाडु प्रीमियर लीग के ड्राफ्ट के लिए अपना नाम दिया था. मगर बीसीसीआई के दुसरे राज्य के खिलाड़ियों को शामिल ना किये जाने के फैसले से सुरेश रैना तमिलनाडु प्रीमियर लीग में खेलने से चुक गए थे.

उनका चेन्नई से काफी गहरा नाता है. वो कई साल तक आईपीएल में चेन्नई के लिए खेल चुके है. इस टूर्नामेंट के जरिये एक बार फिर चेन्नई वासियों को उनका गेम देखने को मिलेगा.

vineetarya

cricket is my first and last love, I know cricket only cricket, I love watching cricket because cricket is my passion and my passion is my work my favourite player Mike Hussey and Kl Rahul