अपने क्रिकेट करियर के 13 साल पूरे करने पर सुरेश रैना ने दिया यह भावुक संदेश 1

टीम इंडिया के टी-20 प्रारूप में स्पेशलिस्ट कहे जाने वाले सुरेश रैना जिन्होंने आज ही के दिन अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में कदम रखा था और भारतीय टीम के लिए अब तक काफी अच्छा योगदान दिया है। इस कारण इन्हें काफी खुशी है कि वो पिछले 13 सालों से अपने देश के लिए खेलते आ रहे है।

अपने क्रिकेट करियर के 13 साल पूरे करने पर सुरेश रैना ने दिया यह भावुक संदेश 2

गौरतलब हो कि बाएं हाथ के बल्लेबाज सुरेश रैना जिन्होंने अपना पहला अंतर्राष्ट्रीय मैच आज ही के दिन 2005 में श्रीलंका के खिलाफ दाम्बुला में खेला था जो कि एक वनडे मैच था। उस दिन को आज पूरे 13 साल बीत गए है। हालाँकि इनका दूसरा करियर लगभग दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मौका मिलने से ही शुरू हुआ है क्योंकि तक़रीबन एक साल बाहर रहे और वापसी कर पाए।

रैना ने अपने देश के लिए खेलने को लेकर ट्वीट करते हुए लिखा है, “मेरे देश के लिए खेलने का यह सपना और जुनून वास्तव में 13 साल पहले महसूस हुआ था! 13 साल में उतार-चढ़ाव होता रहा। इस यात्रा को इतना अद्भुत बनाने के लिए मैं आप सभी को दिल से धन्यवाद देता हूं!”

इस प्रकार अनुभवी मिडल ऑर्डर बल्लेबाज सुरेश रैना ने यह भावुक मैसेज सोशल मीडिया पर साझा किया है और अपनी ख़ुशी उजागर की है। रैना जिन्होंने अब तक भारत के लिए 226 वनडे, 18 टेस्ट और 78 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। इसके साथ ही वह क्रिकेट के तीनों ही फोर्माते में अंतरराष्ट्रीय शतक बनाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज भी हैं।

अपने क्रिकेट करियर के 13 साल पूरे करने पर सुरेश रैना ने दिया यह भावुक संदेश 3

हालाँकि इन्हें कुछ समय तक भारतीय टीम में जगह नहीं मिल पा रही थी लेकिन जब घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया तो अफ्रीका के खिलाफ मौका मिला। इसके बाद निदाहस ट्राई सीरीज तथा अब आयरलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ भी मौका दिया गया और अच्छा प्रदर्शन किया।

RAJU JANGID

क्रिकेट का दीवाना हूँ तो इस पर लिखना तो बनता है।

Leave a comment