सुरेश रैना आईपीएल इतिहास में ऐसा करने वाले बने पहले खिलाड़ी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

IPL 2019: रोहित-कोहली जैसे दिग्गज रह गये असफल, ऐसा करने वाले पहले और एकलौते खिलाड़ी बने सुरेश रैना 

IPL 2019: रोहित-कोहली जैसे दिग्गज रह गये असफल, ऐसा करने वाले पहले और एकलौते खिलाड़ी बने सुरेश रैना

चेन्नई सुपर किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स की टीम को आईपीएल 2019 के 50वें लीग मुकाबले में 80 रन के अंतर से हरा दिया था. इस मैच में अपनी टीम के लिए सुरेश रैना ने काफी अहम भूमिका निभाई थी. उन्होंने अपनी टीम के लिए इस मैच में 37 गेंदों पर 59 रन की एक शानदार पारी खेली. वहीं उन्होंने फील्डिंग के दौरान भी एक शानदार कैच लिया था.

सुरेश रैना ने पूरे किये अपने 100 कैच 

IPL 2019: रोहित-कोहली जैसे दिग्गज रह गये असफल, ऐसा करने वाले पहले और एकलौते खिलाड़ी बने सुरेश रैना 1

चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार खिलाड़ी सुरेश रैना ने बुधवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पृथ्वी शॉ का एक शानदार कैच किया था. आपकों बता दें, कि यह उनके आईपीएल करियर का 100 कैच था. उन्होंने यह 100 कैच चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात लायंस के लिए मिलाकर किये हुए हैं.

वह एक शानदार फिल्डर और कैचर है. अगर उनके पास कोई कैच आता है, तो उसके छुटने के बहुत अच्छे चांस रहते हैं.  सुरेश रैना आईपीएल इतिहास के सबसे सफलतम खिलाड़ियों में से एक माने जाते है. वह आईपीएल में रन बनाने के मामले में भी विराट कोहली के बाद दूसरे स्थान पर आते हैं. वह आईपीएल में डेविड वार्नर के 44 सबसे ज्यादा अर्धशतक के बाद 37 अर्धशतक लगाने वाले भी दूसरे खिलाड़ी है.

100 कैच लेने वाले बने पहले खिलाड़ी

IPL 2019: रोहित-कोहली जैसे दिग्गज रह गये असफल, ऐसा करने वाले पहले और एकलौते खिलाड़ी बने सुरेश रैना 2

आपकों यह भी बता दें, कि सुरेश रैना आईपीएल में 100 कैच पकड़ने वाले पहले खिलाड़ी बने हैं. उनसे ज्यादा कैच आईपीएल के इतिहास में आजतक किसी भी खिलाड़ी ने नहीं पकड़े हैं.

सुरेश रैना के बाद आईपीएल में सबसे ज्यादा कैच आरसीबी के खिलाड़ी एबी डीविलियर्स ने पकडे है. उन्होंने कुल 84 कैच आईपीएल में पकड़े हुए है. वहीं तीसरी स्थान पर मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा 82 कैच के साथ बने हुए है. चौथे स्थान पर किरन पोलार्ड के 80 कैच का नंबर आता है, तो वहीं पांचवे नंबर पर ड्वेन ब्रावो के 72 कैच का नंबर आता है.

यहाँ देखें आईपीएल में सबसे ज्यादा कैच पकड़ने वालो की टॉप-5 सूची : 

IPL 2019: रोहित-कोहली जैसे दिग्गज रह गये असफल, ऐसा करने वाले पहले और एकलौते खिलाड़ी बने सुरेश रैना 3

क्रम संख्या               खिलाड़ी          मैच          कैच 
1.सुरेश रैना189100
2.एबी डीविलियर्स15384
3.रोहित शर्मा18482
4.किरन पोलार्ड14480
5.ड्वेन ब्रावो13072

 

 

 

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें. साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपकों जल्दी पहुंचा सकें.

Related posts