इंटरनेशनल क्रिकेट में 382 दिन बाद उतरा ये दिग्गज खिलाड़ी, पकड़े 3 अविश्वसनीय कैच, लगाया 2 चौका, लेकिन लगाया 1 ऐसा छक्का हैरान रह गये खुद कप्तान कोहली

kalpesh kalal / 19 February 2018

किसी खिलाड़ी के लिए अपनी राष्ट्रीय टीम से बाहर होने के बाद एक बार फिर से वापसी करना आसान नहीं होता। लेकिन जब किसी खिलाड़ी ने अपने मन में वापसी का ठान लिया हो तो उसे कोई नहीं रोक सकता। बस मैदान में अपना काम करना होता है परिणाम तो भविष्य पर ही छोड़ देने पड़ते हैं। इसी तरह से किसी समय भारतीय क्रिकेट टीम के लिए मध्यक्रम की जान बन चुके सुरेश रैना लंबे समय से भारतीय टीम से बाहर थे।

लंबे समय के बाद हुई सुरेश रैना की वापसी

सुरेश रैना ने भारतीय क्रिकेट के लिए कई यादगार उपलब्धियां हासिल की है जिसमें तीनों फॉर्मेट में शतक लगाने का कारनामा भी है। सुरेश रैना को लंबे समय से भारतीय टीम से बेदखल किया हुआ था। सुरेश रैना ने कड़ी मेहनत के दम पर करीब एक साल के बाद भारतीय टीम में एक बार फिर से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए वापसी की।

382 दिन के बाद उतरे इंटरनेशनल क्रिकेट में

सुरेश रैना को आखिर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रविवार को जॉहानिसबर्ग में खेले गए पहले टी-20 मैच में भारतीय टीम की अंतिम एकादश में मौका मिला। सुरेश रैना इंटरनेशनल क्रिकेट में पूरे जोहान्सबर्ग में 382 दिनों के इंतजार के बाद उतर रहे थे। ऐसे में सुरेश रैना के लिए इस कमबैक मैच के बहुत ही खास मायने थे।

1 छक्का और दो चौको की मदद से खेली 15 रन की पारी

सुरेश रैना को कमबैक मैच में सबसे पहले तो कप्तान विराट कोहली ने अपने नंबर तीन पर सुरेश रैना को मौका दिया। सुरेश रैना आते ही जबरदस्त लय में नजर आ रहे थे। रैना के रवैये से तो ऐसा लग रहा था कि वो एक तूफानी पारी को अंजाम देने के लिए पहुंचे हैं। रैना ने अपनी पारी के शुरूआत में ही एक छक्का और दो चौके लगा दिए लेकिन 7 गेंदो में 15 रनों पर ही रैना की कमबैक पारी खत्म हो गई।

https://twitter.com/cricvideos11/status/965207769526632449?ref_src=twsrc%5Etfw&ref_url=http%3A%2F%2Fwww.wahcricket.com%2Fnews%2Fsuresh-raina-shines-with-3-catches-2-fours-and-a-six-in-comeback-match-59823

फील्डिंग से रैना ने छोड़ी खास छाप, लपके तीन कैच

भले ही सुरेश रेना ने बल्लेबाजी में तो खास योगदान नहीं दिया लेकिन उनके लिए कमबैक मैच को यादगार बनाने के लिए अभी तो मौका था। ऐसे में सुरेश रैना ने अपनी जबरदस्त फील्डिंग से अपने कमबैक मैच को यादगार बना दिया। सुरेश रैना ने शानदार फील्डिंग का नमूना पेश करते हुए दक्षिण अफ्रीका की पारी के तीन बड़े कैच अपने नाम किए। और बल्लेबाजी में फ्लॉप रहने के बाद फील्डिंग से सुरेश रैना छाप छोड़ने  में कामयाब रहे।

https://twitter.com/cricvideos11/status/965240138086342656?ref_src=twsrc%5Etfw&ref_url=http%3A%2F%2Fwww.wahcricket.com%2Fnews%2Fsuresh-raina-shines-with-3-catches-2-fours-and-a-six-in-comeback-match-59823