in , ,

विराट की कप्तानी में सुरेश रैना को नहीं मिल रही जगह, अब रैना ने कोहली को लेकर कही ये बात

विराट कोहली की अगुवाई में भारतीय टीम शानदार प्रदर्शन कर रही है, लेकिन विराट कोहली की अगुवाई में कई खिलाड़ी ऐसे भी है, जो भारतीय टीम में अपनी जगह नहीं बना पा रहे हैं और इन्ही खिलाड़ियों में से एक सुरेश रैना है.

सुरेश रैना पिछले काफी समय से कप्तान कोहली की अगुवाई में अपनी जगह नहीं बना पा रहे हैं, लेकिन इसी बीच सुरेश रैना ने एक बयान दिया है, जिसमे उन्होंने कप्तान कोहली की जमकर तारीफ की है.

विराट एक अच्छा कप्तान होने के साथ-साथ शानदार बल्लेबाज 

भारतीय टीम से बाहर चल रहे सुरेश रैना ने कप्तान कोहली की तारीफ करते हुए कहा, “विराट कोहली एक शानदार कप्तान होने के साथ-साथ एक शानदार खिलाड़ी भी हैं. सभी जानते हैं कि वह अबतक तीनों ही फॉर्मेट में कितने रन बना चुके हैं, लेकिन कोहली की बात करते ही मेरे दिमाग में जो बात आती है. वह है उनके पास हर परिस्थिति में प्रदर्शन करने की क्षमता,

वह हर बार एक दबाव की स्थिति में आकर जिस तरह बल्लेबाजी करते है, वह काबिलेतारीफ है. वह खुली बाहों के साथ जिम्मेदारी लेने के लिए तैयार रहते है और दबाव की स्थिति से भारतीय टीम को बाहर निकालते हैं.”

हमारे पास लॉर्ड्स में विश्व कप उठाने का एक बहुत अच्छा मौका

सुरेश रैना ने आगे अपने बयान में कहा, “मुझे नहीं लगता, कि टीम दबाव में है. मुझे लगता है, कि जिस तरह से लड़के खेल रहे हैं, वह वास्तव में बहुत शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं.

यदि हम शीर्ष चार में पहुंचे, तो मुझे बिल्कुल भी आश्चर्य नहीं होगा और यदि ऐसा होता है, तो हमारे पास स्पष्ट रूप से लॉर्ड्स में विश्व कप उठाने का एक बहुत अच्छा मौका होगा.”

ऐसा रहा सुरेश रैना का अबतक का क्रिकेट करियर 

सुरेश रैना ने भारतीय टीम के लिए अबतक 226 वनडे मैच खेले हैं. जिसमे उन्होंने 35.31 की औसत से 5615 रन बनाये हुए हैं.

वहीं उन्होंने अपने टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर में 78 मैच खेले हैं. जिसमे उन्होंने 29.16 की औसत से 1604 रन बनाये हुए हैं. उनका टेस्ट करियर इतना खास नहीं रहा हैं. उन्होंने भारत के लिए 18 टेस्ट में 26.48 की औसत से 768 रन बनाये हुए हैं.

 

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें. साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपकों जल्दी पहुंचा सकें.