सुरेश रैना ने किया खुलासा आखिर मैदान में क्यों आया था धोनी को गुस्सा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

सुरेश रैना ने खोला राज क्यों राजस्थान के खिलाफ मैच के दौरान गुस्से में धोनी ने फेंकी थी गेंद 

सुरेश रैना ने खोला राज क्यों राजस्थान के खिलाफ मैच के दौरान गुस्से में धोनी ने फेंकी थी गेंद

पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की पहचान कैप्टन कूल के रूप में होती है। हमेशा कूल रहने वाले धोनी को मैदान में गुस्सा बहुत कम आता है। यही वजह है कि दुनिया में उनकी पहचान कैप्टन कूल के रूप में बनी है। हालांकि धोनी की यह छवि पिछले कई मौके में खोती हुई दिखी, जब वो अपना टेंपर खो चुके थे।

हालांकि धोनी विपरीत परिस्थितियों में भी अपना धैर्य नहीं खोते हैं। चेन्नई सुपरकिंग्स के दिग्गज बल्लेबाज सुरेश रैना ने धोनी के गुस्से का राज खोला है।

अफ्रीका में मनीष पांडे पर हुए थे गुस्सा

सुरेश रैना ने खोला राज क्यों राजस्थान के खिलाफ मैच के दौरान गुस्से में धोनी ने फेंकी थी गेंद 1
फोटो क्रेडिट-गूगल

भारत और द.अफ्रीका के बीच टी-20 सीरीज का अहम मुकाबला खेला जा रहा था। मैच के दौरान क्रीज पर एक छोर में धोनी मौजूद थे और दूसरे छोर पर एमएस धोनी। धोनी डबल रन लेने की कोशिश में थे, लेकिन मनीष पांडे स्टेडियम की तरफ देख रहे थे। इस हरकत से नाराज धोनी ने मैदान में भी मनीष पांडे को डांट लगाई थी। वहीं आईपीएल में धोनी अपने गेंदबाज और फील्डर से नाराज दिख रहे हैं।

राजस्थान के खिलाफ गुस्से से हुए लाल

सुरेश रैना ने खोला राज क्यों राजस्थान के खिलाफ मैच के दौरान गुस्से में धोनी ने फेंकी थी गेंद 2
फोटो क्रेडिट-गूगल

इस आईपीएल सीजन में राजस्थान के खिलाफ महेंद्र सिंह धोनी को अपना आपा खोते हुए देखा गया है। इस मैच में खराब लेंथ से गेंदबाजी को लेकर धोनी गुस्से से आग बबूला हो गए थे और उन्होंने गुस्से से गेंद को फेंक दिया था। हालांकि धोनी के इस गुस्सा का राज आखिर रैना ने को खोल दिया।

गलतियों को कम करना चाहते हैं धोनी

सुरेश रैना ने खोला राज क्यों राजस्थान के खिलाफ मैच के दौरान गुस्से में धोनी ने फेंकी थी गेंद 3
फोटो क्रेडिट-गूगल

इंडिया टुडे से विशेष बात करते हुए सुरेश रैना ने धोनी के गुस्से वाले स्वभाव के बारे में खुलकर बात की। रैना ने कहा कि वो प्लेऑफ मैच से पहले टीम की गलतियों को कम करना चाहते हैं। धोनी इस बार आईपीएल जीतने के लक्ष्य पर काम कर रहे हैं।

रैना ने कहा कि,

”गेंदबाज को हमेशा यह बताया जाता है कि किस प्लान के तहत काम करना है। एक प्रोफेशनल क्रिकेटर के तौर पर आपको यह आना चाहिए। फील्ड पर क्या करना हैं यह मुझे पता होता है लेकिन कप्तान से सलाह खासकर गेंदबाज जब वे सही लेंथ से गेंद ना फेंक पा रहे हो और लगातार अतिरिक्त रन दे रहे हों। यही चीजे आपको ज्यादा परेशान कर देती हैं।”

प्लेऑफ में आप नहीं कर सकते गलती

सुरेश रैना ने खोला राज क्यों राजस्थान के खिलाफ मैच के दौरान गुस्से में धोनी ने फेंकी थी गेंद 4
फोटो क्रेडिट-गूगल

रैना ने आगे बातचीत पर जीत के गेम प्लान पर बात की और कहा कि धोनी प्लेऑफ मैचों में किसी भी तरह से कोई गलती नहीं करना चाहते हैं। वो सभी गलतियों को सुधारने चाहते हैं।

”वह हमेशा गेम सुधारने के बारे में बताते रहते हैं। यही बात वो लगातार प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी कही। वह अपने गेंदबाजों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद कर रहे हैं। टीम का अगला पड़ाव प्लेऑफ का है और आप वहां कोई गलती नहीं कर सकते हैं। प्लेऑफ में गलती के साथ आप टूर्नामेंट से बाहर भी हो जाएंगे। यही वजह है कि वह मुकाबले से पहले गलतियों को सुधार लेना चाहते हैं।”

Related posts

Leave a Reply