//

सुरेश रैना ने बताया, महेंद्र सिंह धोनी का सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक का रूटीन

Image Credit : IPLT20.COM

आईपीएल 2020 के अनिश्चितकाल तक के लिए स्थगित होने से पहले सभी आईपीएल की टीम अपनी तैयारी कर रही थी और उनके शिविर लगे हुए थे. महेंद्र सिंह धोनी और सुरेश रैना जैसे खिलाड़ी भी आईपीएल 2020 की तैयारी के चलते चेन्नई सुपर किंग्स के शिविर से जुड़े थे. हालांकि लॉकडाउन के ऐलान के बाद उस शिविर को बंद कर दिया गया था. उस शिविर में महेंद्र सिंह धोनी की दिनचर्या कैसी थी. इसका खुलासा सुरेश रैना ने अपने एक बयान में किया है.

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

धोनी कड़ी मेहनत कर रहे थे

सुरेश रैना ने बताया, महेंद्र सिंह धोनी का सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक का रूटीन 1

सुरेश रैना ने महेंद्र सिंह धोनी के बारे में बात करते हुए कहा, “मैंने महेंद्र सिंह धोनी के साथ राष्ट्रीय टीम और आईपीएल में कई वर्षों एक साथ तैयारी की है, लेकिन इस बार यह अलग था, इसलिए मुझे उम्मीद है कि वह मैचों के लिए पूरी तरह तैयार है. हमारे अभ्यास सत्र के दौरान हर कोई देख सकता था कि वह कितनी अच्छी तरह से तैयारी कर रहे थे. जब कोई कड़ी मेहनत करता है, तो प्रार्थना और आशीर्वाद उनके लिए अपना रास्ता तलाशते हैं.”

बताया महेंद्र सिंह धोनी का रूटीन

सुरेश रैना ने बताया, महेंद्र सिंह धोनी का सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक का रूटीन 2

सुरेश रैना ने महेंद्र सिंह धोनी के रूटीन के बारे में बात करते हुए कहा, “धोनी ने पहले कुछ दिन उन्होंने हल्का अभ्यास किया था और सिर्फ जिम जाने पर ध्यान केंद्रित किया था. सुबह 9.00 बजे या 9.30 बजे हम जिम कर रहे थे. उसके बाद दोपहर में हम पुल में जाकर स्विमिंग कर रहे थे. शाम 5.00 बजे से हम मैदान पर जाकर अभ्यास कर रहे थे. वह सुंदर तरीके से शॉट्स खेल रहे थे और उनका फिटनेस स्तर बहुत अच्छा था और वह थक भी नहीं रहे थे.”

आईपीएल 2020 के जरिये कर सकते हैं भारतीय टीम में वापसी

IPL-12: Chennai, again, with the contribution of Dhoni, Raina, Tahir

बता दें, कि महेंद्र सिंह धोनी के भविष्य को लेकर भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री और चयनकर्ताओं ने कहा था कि अगर धोनी आईपीएल 2020 में अच्छा प्रदर्शन करेंगे, तो वह टी-20 विश्व कप के लिए विचारों में रहेंगे.

हालांकि, फिलहाल आईपीएल कोरोना वायरस महामारी के चलते आईपीएल 2020 को अनिश्चित काल तक के लिए स्थगित किया गया है. अगर आईपीएल 2020 होता है और उसमे महेंद्र सिंह धोनी अच्छा प्रदर्शन करते हैं, तो निश्चित ही वह एक बार फिर भारतीय टीम के लिए खेलते हुए दिख सकते हैं.