हम यह आईपीएल कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के लिए जीतना चाहते है: सुरेश रैना

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

हम यह आईपीएल कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के लिए जीतना चाहते है: सुरेश रैना 

हम यह आईपीएल कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के लिए जीतना चाहते है: सुरेश रैना
©ESPNcricinfo

28 सालों बाद भारतीय क्रिकेट टीम को विश्व कप में जीत दिलाने वाले महेंद्र सिंह धोनी एक बार फिर मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर खेलते हुए नजर आयेंगे। साल 2011 के 50 ओवरों के आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में धोनी ने इसी मैदान पर छक्के के साथ फाइनल जिताया था और अब एक बार फिर से फाइनल में माही के पास कुछ अलग करने का मौका होगा और सुरेश रैना ने भी कहा है कि यह आईपीएल हम धोनी के लिए जीतेंगे।

हम यह आईपीएल कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के लिए जीतना चाहते है: सुरेश रैना 1
©IPL/BCCI

27 मई को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर खेले जाने वाले मैच से पहले इंडिया टुडे के साथ बात करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स के अनुभवी बल्लेबाज सुरेश रैना ने बात करते हुए कहा है कि, यह मैच हम महेंद्र सिंह धोनी के लिए जीतेंगे। इस दौरान रैना ने धोनी की बहुत तारीफ़ की है।

सुरेश रैना ने आगे बात करते हुए कहा है कि,

“महेंद्र सिंह धोनी ने शुरुआत से ही चेन्नई सुपर किंग्स की चिंता रखी है और हमने भी बहुत चिंता की और हमेशा अच्छा प्रदर्शन किया है। साल 2008 से ही ये सीएसके के लिए बहुत अच्छे कप्तान और खिलाड़ी रहे है। इस कारण अब हम यह आईपीएल सीजन का फाइनल इनके (धोनी) के लिए जीतना चाहते है।”

हम यह आईपीएल कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के लिए जीतना चाहते है: सुरेश रैना 2
©IPL/BCCI

गौरतलब हो कि महेंद्र सिंह धोनी जो भारत को 2007 का टी20 विश्व कप का खिताब जिताने के बाद 2008 के पहले आईपीएल सीजन से ही चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान के पद पर बने हुए है।

रैना का कहना है कि,

“उनकी अक्सर आलोचना की जाती है और हर बार वो अपने आलोचकों को अपने अच्छे प्रदर्शन के माध्यम से जवाब देते हैं। कभी-कभी, आपको इसे भावनात्मक रूप से भी देखना चाहिए। हमारे पास निश्चित रूप से एक अच्छी टीम है जो इस बार एमएस धोनी के लिए यह खिताब जीत सकती है। हर बार जब बदल जाता है तो आपको कुछ करने की ज़रूरत होती है और इसी कारण हम धोनी के लिए आईपीएल जीतना चाहते हैं। उम्मीद है कि, भगवान की कृपा से, हम इस बार फाइनल जीतेंगे, हमने 2011 में आखिरी बार आईपीएल का खिताब जीता था।”

हम यह आईपीएल कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के लिए जीतना चाहते है: सुरेश रैना 3
©IPL/BCCI

साल 2008 से 2015 तक चेन्नई सुपर किंग्स ने 6 बार फाइनल में जगह बनाई थी जिसमें 2 बार जीत मिली तो चार में हार का सामना करना पड़ा वहीं 2016 और 2017 आईपीएल में टीम पर प्रतिबन्ध लग गया था, इस कारण अब इस सीजन में दो साल बाद वापसी की है आते ही फाइनल में जगह बनाई है।

इस सीजन में हमने बहुत अच्छी क्रिकेट खेली जिसमें शेन वॉटसन और अंबाती रायडू ने हमें अच्छी शुरुआत दी तो उसके बाद मैंने और एमएस ने अच्छी बल्लेबाजी की है और पूरी टीम के अच्छे प्रदर्शन के चलते एक बार फिर से फाइनल तक पहुंचे है। टीम में हरभजन सिंह की एक अहम भूमिका रही है, क्योंकि वो हमेशा मोटिवेट करते रहते है और हंसी मजाक चलता रहता है। साथ ही ब्रावो भी टीम को काफी इंटरटेन करता है. सुरेश रैना ने कहा है।

इस तरह इस बार का यह फाइनल मुकाबला सुरेश रैना और पूरी चेन्नई सुपर किंग्स की टीम कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के खेलती हुई जीतना चाहती है जो 27 मई को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर खेला जाने वाला है।

Related posts

Leave a Reply