भारतीय टीम में ना चुने जाने के बाद सुरेश रैना ने देश की सरकार से लगाई एक खास गुहार | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारतीय टीम में ना चुने जाने के बाद सुरेश रैना ने देश की सरकार से लगाई एक खास गुहार 

भारतीय टीम में ना चुने जाने के बाद सुरेश रैना ने देश की सरकार से लगाई एक खास गुहार

भारतीय क्रिकेट टीम में काफी लम्बे समय से बाहर चल रहें सुरेश रैना ने हाल में ही एक इंटरव्यू में भविष्य के आने वाले नयें खिलाड़ियों को लेकर बयान दिया हैं जिसमे उन्होंने काफी खूबसूरती से कहा, कि हम जब कोई खिलाड़ी बड़ा बन जाता हैं तब उसपर ध्यान देते हैं, लेकिन उससे पहले नहीं. रैना जिन्हें श्रीलंका के खिलाफ होने वली पांच मैच की वनडे सीरीज में अपनी वापसी की पूरी उम्मीद थी लेकिन उन्हें चयनकर्ताओं ने टीम में शामिल नहीं किया जिसके बाद अब उनके टीम में वापसी के आसार काफी कम हों चुके हैं.

भारत ने खेल में दिए काफी बड़े नाम

भारतीय टीम में ना चुने जाने के बाद सुरेश रैना ने देश की सरकार से लगाई एक खास गुहार 1

सुरेश रैना ने अपने इस इंटरव्यू के दौरान कहा कि जब हम भारतीय खेल के बारे में बात करते हैं तो हमें काफी बड़े नाम याद आते हैं, जिसमे मेजर ध्यानचंद से लेकर सचिन तेंदुलकर, सुनील गावस्कर, कपिल देव, पी.वी. सिंधू के नाम हमारे दिमाग में आने लगते हैं और ये सारे खिलाड़ी अपनी मेहनत से इस मुकाम पर पहुंचे हैं, लेकिन सरकार ने भी इनका कहीं ना कहीं सहयोग किया हैंपर ये सारी चीजें तब होती हैं, जब कोई खिलाड़ी बड़ा बन जाता हैं जबकि हमें पहले ही इस बारे में सोचना चाहिए.

करियर को निखारते समय होनी चाहिए मदद

भारतीय टीम में ना चुने जाने के बाद सुरेश रैना ने देश की सरकार से लगाई एक खास गुहार 2

सुरेश रैना ने अपने इस बयान में आगे कहा, कि हमें किसी बच्चे की मदद तब करनी चाहिए जब वो अपने खेल को निखारने का प्रयास में लगा हो क्योकि उस समय उसकी तरफ कोई भी ध्यान नहीं देता हैं. मैं क्रिकेट का खिलाड़ी हों और देशभर में इसके करोड़ों लोग दीवाने हैं लेकिन इस देश में बाकी और भी खेल खेले जाते हैं, जिन्होंने इस देश को काफी कुछ दिया हैं और हमें बाकी खेलों की तरफ भी उसी तरह ध्यान देना चाहिए तभी सबका साथ और सबका विकास हो सकेगा.

क्रिकेट में विश्वकप तो ओलम्पिक में पदक भी

भारतीय टीम में ना चुने जाने के बाद सुरेश रैना ने देश की सरकार से लगाई एक खास गुहार 3

सूरेश रैना ने कहा कि यदि क्रिकेट में विश्वकप जीतना जरुरी हैं तो ओलम्पिक में पदक जीतना भो उतना ही जरुरी. हाल में में हमारी महिला क्रिकेट टीम ने विश्वकप में काफी शानदार प्रदर्शन किया और इस समय जिस तरह से सभी खेलों में महिलायें आगे आकर देश का नाम रोशन कर रहीं हैं, उसके बाद अब सरकार को बेटी बचाओं और बेटी पढाओं के बाद बेटी खिलाओं के महत्त्व को समझना होगा.

भारतीय टीम में ना चुने जाने के बाद सुरेश रैना ने देश की सरकार से लगाई एक खास गुहार 4

Related posts