आईपीएल से ठीक पहले सुरेश रैना ने छोड़ी टीम की कप्तानी | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईपीएल से ठीक पहले सुरेश रैना ने छोड़ी टीम की कप्तानी 

आईपीएल से ठीक पहले सुरेश रैना ने छोड़ी टीम की कप्तानी
Photo Credit : Getty Images

हाल में इंग्लैंड के विरुद्ध टी-ट्वेंटी सीरीज से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने वाले बाएं हाथ के बल्लेबाज़ सुरेश रैना ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी इंटर जोनल टी-ट्वेंटी 2017 से अपना नाम वापसी ले लिया हैं. टूर्नामेंट से नाम वापसी के कारणों का अभी पता नहीं चला हैं.

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी इंटर जोनल टी-ट्वेंटी टूर्नामेंट 2017 के सुरेश रैना को सेंट्रल ज़ोन का कप्तान नियुक्त किये गए थे. जबकि नमन ओझा टीम के उपकप्तान नियुक्त किये गए थे. पहले मैच में बतौर उपकप्तान खेलने वाले नमन ओझा बाकि पुरे टूर्नामेंट के लिए टीम के कप्तान होगे.पांच दमदार फिनिशर जो ले सकते हैं सुरेश रैना की जगह

इंग्लैंड में आयोजित चैंपियन ट्राफी 2017 से पहले भारत को कोई भी सिमित ओवर का मैच नहीं खेलना है, ऐसे में रैना के सामने विजय हजारे ट्राफी और आईपीएल चैंपियन ट्राफी में जगह बनाने के लिए आख़िरी मौके होगे. भारत आईसीसी चैंपियन की गत विजेता टीम हैं. वर्ष 2013 में इंग्लैंड में आयोजित चैंपियन ट्राफी में भारत ने फाइनल में मेजबान इंग्लैंड को हराकर ख़िताब पर कब्ज़ा किया था.

इंटर ज़ोनल टी-ट्वेंटी टूर्नामेंट के लिए सेंट्रल ज़ोन टीम में उत्तरप्रदेश और मध्यप्रदेश से 3-3 खिलाड़ी जबकि राजस्थान, छत्तीसगढ़ और विदर्भा से 2-2 खिलाड़ियों की जगह दी गई थी. सेंट्रल ज़ोन में स्पिनरों की एक बड़ी फ़ौज हैं, टीम में जगह 4 मुख्य स्पिनरों की जगह दी गई हैं. रैना ने इंग्लैंड के विरुद्ध टी-ट्वेंटी सीरीज में नंबर 3 खेलते हुए बेहद शानदार प्रदर्शन किया था, ऐसे में रैना का टूर्नामेंट से बाहर होगा, सेंट्रल ज़ोन के लिए बड़ा झटका होगा.

सुरेश रैना पिछले लम्बे समय से सिमित ओवरों के क्रिकेट में भारत के महत्वपूर्ण खिलाड़ियों में से एक रहे हैं. इंग्लैंड में होने वाली चैंपियन ट्राफी में सुरेश रैना की वापसी लगभग तय हैं.विडियो : मैदान पर फिर दिखा सुरेश रैना का सुपरमैन अवतार

इंग्लैंड के विरुद्ध टी-ट्वेंटी सीरीज से पहले सुरेश रैना भारत में टी-ट्वेंटी विश्वकप सेमी-फाइनल में वेस्टइंडीज के विरुद्ध खेलते हुए दिखाई दिए थे. इस मैच में भारत को वेस्टइंडीज के हाथो हार का सामना करना पड़ा था. जबकि रैना ने आख़िरी एकदिवसीय मैच वर्ष 2015 में साउथ अफ्रीका के विरुद्ध खेला था.

Related posts