सुरेश रैना का टी-20 टीम में सलेक्शन, आकाशदीप करेंगे विजय हजारे में कप्तानी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

सुरेश रैना को मिली भारतीय टी-20 टीम में जगह जिसके बाद बदला टीम का कप्तान, अब यह खिलाड़ी होगा टीम का नया कप्तान 

सुरेश रैना को मिली भारतीय टी-20 टीम में जगह जिसके बाद बदला टीम का कप्तान, अब यह खिलाड़ी होगा टीम का नया कप्तान

सुरेश रैना को साउथ-अफ्रीका में होने वाली टी-20 सीरीज के लिए चयनित किया गया है। सुरेश रैना पिछले काफी वक्त से अंतरराष्ट्रीय टीम से बाहर चल रहे थे। सुरेश रैना के बाहर होने के कई कारण थे। जिनमें सबसे बड़ा कारण उनका फॉर्म और फिटनेस है। सुरैश रैना पिछले काफी समय से खराब फॉर्म में चल रहे थे और वहीं वे यो-यो टेस्ट भी पास नहीं कर पाए। गुरुवार यानि 1 फरवरी को विजय हजारे ट्रॉफी के लिए उत्तर प्रदेश की टीम का चयन किया गया।

इस टीम से रैना को रिलीज कर दिया गया है। जिसकी वजह से सुरेश रैना इस साल घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। हालांकि इससे पहले भी घरेलू क्रिकेट के विजय हजारे लिस्ट ए टूर्नामेंट में उनकी भागीदारी को लेकर सवाल उठते रहे हैं।

साउथ-अफ्रीका टी-20 सीरीज में खेलेंगे रैना 

सुरेश रैना को मिली भारतीय टी-20 टीम में जगह जिसके बाद बदला टीम का कप्तान, अब यह खिलाड़ी होगा टीम का नया कप्तान 1

सुरेश रैना का साउथ-अफ्रीका में होने वाली टी-20 सीरीज के लिए सलेक्शन किया गया है। सुरेश रैना ने हाल ही में हुए सैयद मुस्ताक अली ट्रॉफी में बड़ी ही शानदार पारियां खेली थी। उन्होंने एक मैच में ताबड़तोड़ 126 रन की भी पारी खेली थी। जिसके बाद उनके नाम पर चर्चा शुरू हो गई। इसके बाद सुरेश रैना ने नेशनल क्रिकेट एकादमी का यो-यो टेस्ट भी पास किया। जिसके बाद उनकी बढ़िया फॉर्म और फिटनेस के मिश्रण की वजह से उन्हें टी-20 अंतरराष्ट्रीय टीम में दोबारा चुना गया।

आकाशदीप नाथ बने कप्तान

सुरेश रैना को मिली भारतीय टी-20 टीम में जगह जिसके बाद बदला टीम का कप्तान, अब यह खिलाड़ी होगा टीम का नया कप्तान 2

रैना का वहां चयन होते ही उनके घरेलू टीम उत्तर प्रदेश में कप्तान की कमी हो गई। सैयद मुस्ताक अली टी-20 टूर्नामेंट में रैना उत्तर प्रदेश टीम की कप्तानी कर रहे थे। अब वो इस टीम के साथ नहीं रहेंगे और विजय हजारे के लिए इस टीम को कप्तान की जरूरत है।

1 फरवरी को हुई चर्चा में रैना की अनुपस्थिति में आकाशदीप नाथ को विजय हजारे ट्रॉफी में टीम का कप्तान बनाया गया है। आकाश दीप नाथ ने भी सैयद मुस्ताक अली टी-20 टूर्नामेंट में काफी रन बनाए थे। बंगाल के खिलाफ हुए मैच में उन्होंने रैना के साथ मिलकर शानदार पारी खेली थी। वहीं उनका हालियां फॉर्म काफी अच्छा है, जिसकी वजह से उनका आईपीएल में भी सेलेक्शन हुआ है।

आईपीएल में रैना हुए रिटेन

suresh-raina-

वहीं दूसरी ओर रैना को आईपीएल 2018 के लिए उनकी पुरानी टीम चेन्नई सुपरकिंग्स ने पहले ही रिटेन कर लिया था। आईपीएल में रैना ने चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए कई बार बड़ी-बड़ी और अहम पारियां खेली है। सुरेश रैना आईपीएल के सबसे सफल खिलाड़ी हैं इसलिए उनकी टीम ने उन्हें रिटेन करने में जरा भी वक्त नहीं गंवाया। चेन्नई की टीम पर आईपीएल में 2 साल के लिए बैन लग गया था जिसके बाद उन्होंने अब वापसी की है।

Related posts

Leave a Reply