सूर्यकुमार मेरे लिए मैन ऑफ द मैच हैं: गंभीर

मुंबई के खिलाफ मैदान में सामने खड़े होने के लिए भले ही कोलकाता नाइट राइडर्स के मोर्नी मोर्कल को मैन ऑफ द मैच चुना गया होलेकिन कप्तानगौतम गंभीर का ये मानना है कि इस मैच में ‘गेम चेंजर’ सूर्यकुमार यादव की पारी रही।

गंभीर ने मैच के बाद मीडिया में सबके सामने कहा, ‘मेरे लिए तो खिलाडी सूर्यकुमार यादव ही मैन ऑफ द मैच और गेम चेंजर रहा। उसका भविष्यकाफी उज्जवल भरा है ।’ उपकप्तान सूर्यकुमार यादव ने बीसगेंद में नाबाद 46 रन बखूबी बनाए जिसमेंपांच छक्के और एक चौका भी शामिल था। गंभीर के अनुसार उन्होंने टॉस से पहले रविशास्त्री से कहा था कि सूर्यकुमार यादव का प्रदर्शन देखने लायक होगा। और इफ्ताफक हो ये जो भी हो पर अच्छी बात यहहै कि हमने मैच से पहले उसे उपकप्तान बनाया।और साथ ही में ‘चौथे नंबर पर हमउसे और जिम्मेदारी देना चाहते थे ताकि उस जिमेदारी के हिसाब से वो सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करा सकें।इसमें फिर भी कोई शक नहीं की उसने बेहतरीन प्रदर्शन भी किया।’ पहले भी दो बार आईपीएल जीत चुके कप्तान ने कहा किकेकेआर ऐसी टीम है जिसका पूरा विश्वास और ध्यान खिलाड़ियों को निखारने में रहता है।रणजी ट्रोफी होने से पहले मुंबई के द्वारा चुने गए कप्तान यादव को कुछ मैचों में टीम केखराब प्रदर्शन के बाद उनके पद से उन्हें हटाकर आदित्य तारे को टीम की कमान सौंपी गई।

इससेबात से पूरी तरह वाकिफ गंभीर ने कहा, ‘हमने हमेशा उसे एक कप्तान के तौर पर देखा और हम उसेहर मैच के लिए तैयार करना चाहते हैं। केकेआर और बाकी टीमों में यही फर्क नजर आया है ।’ अपने एक्शन में सुधर लेन वाले स्पिनर और टीम में दुबारा वापसी करने वाले सुनील नारायण ने चार ओवर में 28 रन दिए लेकिन उन्हें विकेट नहीं मिला।

उन्होंने बताया की , ‘हमारा निशाना सीधा सीधा हमेशा अपने लक्ष्य पे रहता है और मुझे गर्व है की मेरेखिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया।’ केकेआर टीम का आमना सामना अब ग्यारहअप्रैल को रॉयलचैलेंजर्स बेंगलुरु से मैदान में होगा और गंभीर ने साथ ही में अपने खिलाडियों को अपनी राय देते हुए उनसे फील्डिंग बेहतरकरने को कहा।

Related Topics