टी20 क्रिकेट में इतिहास रचने के काफी करीब है ये भारतीय खिलाड़ी, बाबर आजम के सिर से छीन जाएगा नंबर वन का ताज!
टी20 क्रिकेट में इतिहास रचने के काफी करीब है ये भारतीय खिलाड़ी, बाबर आजम के सिर से छीन जाएगा नंबर वन का ताज!

वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज का 3 मुकाबला खेला जा चुका है। इन तीनों ही मुकाबलों में टीम इंडिया की तरफ से कप्तान रोहित शर्मा के साथ सलामी बल्लेबाजी के तौर पर सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को मौका दिया गया था। पहले दो मुकाबलों में भले ही वो कुछ खास कमाल करने में कामयाब नहीं हो पाये थे लेकिन तीसरे मुकाबले में उन्होंने विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 76 रनों की पारी खेली।

उनकी इस पारी ने उन्हें आईसीसी रैंकिंग में भी बड़ी सफलता दिलाई और वो टी20 रैंकिंग में लंबी छलांग लगाते हुए दूसरे नंबर पर आ चुके हैं। उनके दूसरे नंबर पर आने से अब बाबर आजम की मुश्किलें बढ़ गयी हैं और उनके सिर से नंबर वन का ताज छीनने का खतरा मंडराने लगा है।

SKY दे रहे हैं बाबर आजम को चुनौती

Suryakumar Yadav
Suryakumar Yadav

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे मुकाबले में ओपनिंग करते हुए मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) 8 चौको और 4 चक्को की मदद से महज 44 गेंदों में ही 76 रन की पारी खेलकर टीम के जीत में अहम भूमिका निभाई थी। इस पारी के बाद वह आईसीसी की टी20 रैंकिंग में भी लंबी छलांग लगाते हुए दूसरे नंबर पर आ गये और टॉप पर रहने वाले पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम से केवल 2 ही रेटिंग प्वाइंट से पीछे चल रहे हैं।

दो रेटिंग प्वाइंट से चल रहे हैं पीछे

Suryakumar Yadav, Babar Azam
Suryakumar Yadav, Babar Azam

टीम इंडिया की तरफ से ओपनिंग करते हुए शानदार अर्धशतकीय पारी के बाद सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) न केवल एक मैच विनर के तौर पर उभर कर सामने आये बल्कि आईसीसी टी20 रैंकिंग में भी लंबी छलांग लगा ली। वो फिलहाल इस रैंकिंग में बाबर आजम को टक्कर देते हुए 816 रेटिंग के साथ दूसरे स्थान पर है, वहीं बाबर आजम की रेटिंग की बात करें तो वो फिलहाल 818 रेटिंग के साथ पहले नंबर पर बने हुए है।

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को चौथे मुकाबले में कम से कम 50 रनों की पारी खेलनी होगी तभी वो टी20 रैंकिंग में बाबर आजम को पछाड़ने में कामयाब हो पायेंगे। अगर सूर्यकुमार ऐसा करने में कामयाब हो गये तो बाबर के लिए दिक्कत हो जायेगी और उनसे नंबर वन  का ताज छीन जायेगा।

शानदार फॉर्म में हैं सूर्यकुमार यादव

Suryakumar Yadav
Suryakumar Yadav

टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) फिलहाल शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। हालांकि वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में भले ही वो फ्लॉप रहे लेकिन टी20 मुकाबले में विस्फोटक बल्लेबाजी कर रहे हैं। टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में उन्होंने छोटी मगर 16 गेंदों में 24 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली थी।

वहीं दूसरे मुकाबले में भी उन्होंने 6 गेंदों में 11 रन बनाये। लेकिन इन दोनों ठीक-ठीक प्रदर्शन के बाद सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) तीसरे मुकाबले में कैरेबियाई गेंदबाजों पर कहर बनकर उतरे। शानिवार यानी 6 अगस्त को चौता मुकाबला खेला जाने वाला है जिसमें फिर से एक बार सूर्यकुमार यादव से ओपनिंग के तौर विस्फोटक पारी की उम्मीद की जा रही है।