टीम इंडिया

भारतीय क्रिकेट टीम के हिस्सा बन चुके मध्यक्रम के आक्रमक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं। टीम इंडिया के चमकते सितारे सूर्यकुमार यादव आज 31 साल के हो गए। मूलत: उत्तर प्रदेश के रहने वाले सूर्यकुमार का जन्म 14 सितंबर 1990 को मुंबई में हुआ था। गली से खेलते हुए सूर्या इंडिया में शामिल हो गए हैं। जन्मदिन के मौके पर बधाइयों का तांता लगा हुआ है।

आईपीएल में दिखा चुके हैं जलवा

मुंबई इंडियंस ने खास अंदाज में दी सूर्यकुमार यादव को जन्मदिन की बधाई, साथी खिलाड़ियों ने बर्थडे बनाया स्पेशल 1

2010 में पहली रणजी टूर्नामेंट खेलने वाले सूर्यकुमार आईपीएल की टीम मुंबई इंडियंस से होते हुए इंडियन टीम का हिस्सा बन चुके हैं। अगर उनके करियर की बात करें तो उन्होंने 77 प्रथम श्रेणी मुकालों में 10 शतक और 20 अर्धशतक लगाए हैं। वहीं, आईपीएल में भी वह लगातार रन करते रहे हैं। आईपीएल में उनके आकड़े काफी अच्छे हैं। उन्होंने 108 मैच की 93 पारी में 19 बार नाबाद रहते हुए 12 हाफ सेंचुरी की मदद से 2197 रन बनाए हैं। दूसरी तरफ इंटरनेशल क्रिकेट में सूर्या ने 3 वन डे मैच में एक हाफ सेंचुरी की मदद से 124 रन बनाए हैं जबकि टी20 इंटरनेशनल में उनके नाम 4 मैच की 3 पारी में 139 रन है।

टी20 विश्व कप का हिस्सा हैं सूर्यकुमार

मुंबई इंडियंस ने खास अंदाज में दी सूर्यकुमार यादव को जन्मदिन की बधाई, साथी खिलाड़ियों ने बर्थडे बनाया स्पेशल 2

दाएं हाथ के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को वर्ल्ड टी-20 स्क्वॉड में भी जगह मिली है। डेब्यू के बाद वाइट बॉल फॉर्मेट में टीम का हिस्सा रहने वाले सूर्या इंग्लैंड दौरे पर भी बुलाए गए थे। फिलहाल सूर्या साथी खिलाड़ी रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह के साथ आइसोलेशन में हैं। यही वजह है कि वह इस बार जन्मदिन का जश्न भी नहीं मना पाएंगे। हालांकि, उनके सभी साथी खिलाड़ी बर्थ डे विश कर रहे हैं। नीचे देखें बर्थ डे पर शुभकामनाएं संदेश।

आईसीसी का बधाई संदेश

बीसीसीआई की बर्थ डे विश

आईपीएल की तरफ से भी मिली शुभकाना संदेश

मुंबई इंडियंस ने अपने स्टार खिलाड़ी को दी बधाई

साथी खिलाड़ियों और पूर्व क्रिकेटरों की तरफ से बधाई संदेश

One reply on “मुंबई इंडियंस ने खास अंदाज में दी सूर्यकुमार यादव को जन्मदिन की बधाई, साथी खिलाड़ियों ने बर्थडे बनाया स्पेशल”

Comments are closed.