सूर्याकुमार यादव ने एशिया कप में दिलाई एबी डी विलियर्स की याद, 360 डिग्री की अंदाज में जड़ा शानदार छक्का! 1

भारत और हांगकांग के बीच खेले गए एशिया कप मुकाबले में भारत ने हांगकांग को 40 रनों से मात देते हुए सुपर-4 के लिए क्वालिफाई कर लिया है। भारत ने हांगकांग के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 192 रन का विशाल लक्ष्य बनाया, जिसके जवाब में हांक-कांग सिर्फ 152 रन ही बना सकी। लेकिन बात करे अगर इस मैच के सबसे खास पल की तो वो थी भारत के धुआंधार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) की 68 रनों की ताबड़तोड़ पारी जिसने हांक-कांग के गेंदबाजों की बखियां उधेड़ ,कर रख दी जिसके बाद पूरे विश्व में सूर्यकुमार यादव की आक्रामक बल्लेबाजी की फिर से चर्चा होने लगी है।

भारतीय मिस्टर 360 – सूर्यकुमार यादव

SURYA KUMAR YADAV
SURYA KUMAR YADAV

क्रिकेट इतिहास एबी डी विलियर्स को मिस्टर 360 के नाम से जाना जाता है है लेकिन वर्त्तमान परिस्थिति में मिस्टर 360 का तमगा एबी डी विलियर्स को अब एक और बल्लेबाज के साथ साझा करना पड़ेगा। दरअसल हांगकांग के खिलाफ सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने जिस तरह से मैदान के चारो तरफ रन बनाया उससे यह फिर से साबित हो गया है कि भारतीय क्रिकेट में उनके जैसा क्रिकेट मैदान पर 360 डिग्री पर कोई भी रन नहीं बना सकता है। ऐसा हम क्यों कह रहे हैं चलिए जानते हैं –

मैदान पर सूर्य सा तेज -सूर्यकुमार यादव

SURYA KUMAR SHOT
SURYA KUMAR SHOT

हांगकांग के खिलाफ अपनी पूरी पारी में सूर्यकुमार यादव ने 26 गेंदों में 68 रन की विस्फोटक पारी खेल कर भारत को एक अच्छे स्कोर पर पहुंचा दिया लेकिन उनकी पारी की सबसे खास बात उनके खेले गए अविश्वसनीय शॉट थे जिसको लेकर दर्शकों में खासा उत्साह नजर आया। बता दें कि मैदान के चारो तरफ सूर्या ने ऐसा बल्लेबाजी किया जिसके बाद क्रिकेट प्रेमियों को एबी डी विलियर्स की याद आ गई।

ज्ञात हो की मैच तो टी 20 का था लेकिन सूर्यकुमार यादव ने इस मैच को टी 10 बना दिया। अपनी पूरी पारी में सूर्या ने 6 गगनचुम्बी छक्के के साथ 6 शानदार चौके लगाए, लेकिन इस मैच में उनके द्वारा लगाया गया एक छक्का काफी सुर्खियां बटोर रहा है, दरअसल 16वें ओवर में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने विकेट के ऊपर से हांगकांग के गेंदबाज एजाज़ को ऐसा छक्का जड़ा जिसके बाद दर्शकों द्वारा इस शॉट का भरपूर अभिवादन किया गया और सूर्य की शॉट की काफी प्रशंसा हुई। बता दें की सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) के साथ-साथ विराट ने भी अच्छा प्रदर्शन करते हुए 59 रनों की धमाकेदार पारी खेली लेकिन इस मैच में खेले गए अपने शॉट के कारण सूर्यकुमार यादव ने यह मैच यादगार बना दिया।

2 replies on “सूर्याकुमार यादव ने एशिया कप में दिलाई एबी डी विलियर्स की याद, 360 डिग्री की अंदाज में जड़ा शानदार छक्का!”

Comments are closed.