घरेलू क्रिकेट का सुपरस्टार हैं ये बल्लेबाज, लेकिन उसके बाद भी भारतीय टीम में नहीं मिल रही है जगह 1

हार्दिक पंड्या ने डीवाई पाटिल टी20 टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करके भारतीय टीम में जगह बना लिया है. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम में उनकी वापसी हो गयी है. लेकिन इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी को उसके बाद भी टीम में जगह नहीं मिल पाई है. वो खिलाड़ी मौजूदा समय में घरेलू क्रिकेट का सुपरस्टार कहा जा रहा है.

घरेलू क्रिकेट के सुपरस्टार खिलाड़ी को नहीं मिल रही टीम में जगह

घरेलू क्रिकेट का सुपरस्टार हैं ये बल्लेबाज, लेकिन उसके बाद भी भारतीय टीम में नहीं मिल रही है जगह 2

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम का चयन हुआ. जिसमें शिखर धवन, भुवनेश्वर कुमार और हार्दिक पंड्या की टीम में वापसी हुई. जबकि केदार जाधव को भी टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया. उनकी जगह उम्मीद थी की घरेलू क्रिकेट के सुपरस्टार कहे जा रहे मुंबई के सूर्यकुमार यादव को जगह मिलेगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ.

जबकि जाधव की जगह टीम में अब युवा बल्लेबाज शुभमन गिल को शामिल किया गया है. मौजूदा समय में सूर्यकुमार यादव बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. उन्होंने मुंबई के लिए पहले विजय हजारे ट्रॉफी में और उसके साथ सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में भी रन बरसाए लेकिन उसके बाद भी उन्हें खेलने का मौका नहीं मिल पाया. रणजी ट्रॉफी में भी यादव का बल्ला चला था.

डीवाई पाटिल में सूर्यकुमार यादव ने जमकर रन बरसाए

घरेलू क्रिकेट

पिछले दिनों मुंबई में खेली जा रही डीवाई पाटिल स्टेडियम में सूर्यकुमार यादव ने 6 मैच में 3 शतक के मदद से और 80 से भी ज्यादा की औसत से 441 रन बनाये. जिसमें उन्होंने 37 छक्के भी जड़े थे. इसी टूर्नामेंट के दौरान उन्होंने एक मैच में 63 गेंदों में 143 रन बना डाले. जिसमें 7 चौके और 14 छक्के भी शामिल थे.

इस अंदाज में खेलने के बाद भी इस खिलाड़ी को चयनकर्ता लगातार नजरअंदाज कर रहे हैं. हरभजन सिंह और रोहित शर्मा जैसे दिग्गज भी इस खिलाड़ी के बहुत बड़े प्रशंसक है. हरभजन सिंह ने तो उनके चयनित ना होने पर बहुत बड़ा सवाल भी उठाया था. रोहित ने भी यादव की जमकर तारीफ की थी.

आईपीएल के जरिये पा सकते हैं प्रवेश

घरेलू क्रिकेट का सुपरस्टार हैं ये बल्लेबाज, लेकिन उसके बाद भी भारतीय टीम में नहीं मिल रही है जगह 3

अब भारतीय टीम में प्रवेश पाने के लिए सूर्यकुमार यादव के पास एक ही मौका है. यदि वो आईपीएल 2020 के दौरान मुंबई इंडियंस के लिए भी कुछ ऐसा ही प्रदर्शन करते हैं तो उन्हें भारतीय टीम में मौका मिलना आसान हो जायेगा. आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी का जलवा यदि उन्होंने इस लीग में दिखा दिया तो उनका चयन करने पर चयनकर्ता भी मजबूर हो जायेंगे. हालाँकि ये यादव के पास बहुत बड़े मौके की तरह हैं.