MIvsRR: मैन ऑफ द मैच बने सूर्यकुमार यादव ने इसको दिया अपनी बल्लेबाजी में सफलता का श्रेय 1

आईपीएल के 20वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ एकतरफा मुकाबले में शानदार जीत दर्ज की है. इस मैच के हीरो रहे सूर्यकुमार यादव, जिन्हें मैन ऑफ द मैच पुरूस्कार से नवाजा गया, सूर्यकुमार यादव ने इस दौरान जिस तरह की फॉर्म दिखाई है, वो शानदार है.

मैन ऑफ द मैच बनने के बाद सूर्यकुमार का कहना है कि लॉकडाउन ने उन्हें उनकी बल्लेबाजी में निखार लाने का समय दिया. इसके अलावा भी उन्होंने कई और पहलुओं पर बात की.

सूर्यकुमार यादव ने बताया अपनी सफलता का मंत्र

MIvsRR: मैन ऑफ द मैच बने सूर्यकुमार यादव ने इसको दिया अपनी बल्लेबाजी में सफलता का श्रेय 2

आईपीएल के 20वें मुकाबले में राजस्थान के खिलाफ अपने शानदार प्रदर्शन के दमपर मैन ऑफ़ द मैच बने सूर्यकुमार यादव का कहना है कि लॉकडाउन के बाद उनकी बल्लेबाजी में अभ्यास के बाद निखार आया है. पोस्ट मैच प्रेसेंटेशन के दौरान विस्तार से बात करते हुए उन्होंने कहा कि,

“मुझे लगा था कि इस मैच में बड़ी पारी आने वाली है. क्योंकि पिछले कुछ मैचों में मैं आउट होने के तरीके खोज रहा था. इस बार मैं सिर्फ अंत तक बल्लेबाजी करना चाहता था. टॉप ऑर्डर में जिम्मेदारी भरी पारी खेलकर अच्छा लग रहा है. लॉकडाउन ने मुझे मेरे लेग-साइड पिक-अप शॉट के बजाय मेरे ऑफ-साइड गेम सुधरने में भी मदद की. जीतने वाली टीम वास्तव में संतोषजनक है और उस स्थिति में मुझे टीम को एक बड़े लक्ष्य तक लाने के लिए अंत तक बल्लेबाजी करनी थी, और फिर गेंदबाज आए और मैच को शानदार तरीके से समाप्त कर दिया.”

सूर्यकुमार यादव ने जड़ा था तूफानी अर्धशतक

MIvsRR: मैन ऑफ द मैच बने सूर्यकुमार यादव ने इसको दिया अपनी बल्लेबाजी में सफलता का श्रेय 3

टॉस जीतकर मुंबई इंडियंस की टीम ने बल्लेबाजी का फैसला किया था. जिसके बाद मुंबई ने 193 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया मुंबई के लिए सबसे ज्यादा रन सूर्य कुमार यादव ने बनाए. उन्होंने 47 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 79 रन बनाए, जिसमें 11 चौके और 2 छक्के शामिल रहे.

इस दौरान सूर्यकुमार ने मैदान के चरों ओर शॉट्स खेले. इस धुआंधार पारी के अलावा सूर्यकुमार और हार्दिक पंड्या के बीच बेजोड़ अर्धशतकीय साझेदारी भी हुई.

मुंबई इंडियंस ने 57 रनों से जीता मैच

MIvsRR: मैन ऑफ द मैच बने सूर्यकुमार यादव ने इसको दिया अपनी बल्लेबाजी में सफलता का श्रेय 4

194 रनों के बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम निर्धारित 20 ओवेरों में मात्र 136 रन ही बना पाई. और इसी के साथ मुंबई इंडियंस ने इस मैच को 57 रनों से जीतकर राजस्थान के खिलाफ पिछले 2 साल के सूखे को ख़त्म किया और पोइट्स टेबल पर टॉप में जगह बनाई.

इस मैच में राजस्थान की तरफ से सबसे ज्यादा रन जोस बटलर ने बनाये. बटलर ने 44 गेंदों में 70 रनों की पारी खेली. वहीं मुंबई के लिए बुमराह ने सर्वाधिक 4 विकेट चटकाए.