Suryakumar Yadav not selected on bangladesh tour 2022

Suryakumar Yadav: टीम इंडिया की एक टुकड़ी इस समय न्यूजीलैंड के दौरे पर है जहाँ टी20 सीरीज को भारत ने अपने नाम किया है जबकि वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला 30 नवंबर को खेला जाएगा। इस सीरीज के बाद भारत की सीनियर टीम बांग्लादेश का दौरा करेगी जहाँ तीन मैचों की वनडे और दो मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेली जाएगी।

इन दोनों सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है लेकिन हैरानी की बात यह है कि सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को इस सीरीज दिया गया है। आइये जानते हैं कि आखिर क्यों सूर्या को इस सीरीज के लिए नहीं चुना गया है ?

सूर्या को क्यों नहीं मिला मौका ?

Suryakumar Yadav

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज खेलने के बाद कुछ खिलाड़ी बांग्लादेश के लिए रवाना हो जाएंगे। इस सीरीज से टीम इंडिया के नियमित कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली समेत कई अन्य अनुभवी खिलाड़ियों की वापसी होगी लेकिन इस सीरीज से शानदार फॉर्म में चल रहे सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को बाहर कर दिया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सूर्या काफी लंबे समय से क्रिकेट खेल रहे हैं। यह खिलाड़ी एशिया कप और टी20 विश्व कप में भी टीम का हिस्सा था। ऐसे में बोर्ड ने उन्हें आराम देने का निर्णय लिया है।

4 दिसंबर को खेला जाएगा पहला वनडे

ind vs ban

गौरतलब है कि न्यूजीलैंड दौरे के बाद टीम इंडिया (Team India) बांग्लादेश दौरे पर जाएगी जिसकी शुरुआत 4 दिसंबर से होगी। बांग्लादेश दौरे पर भारतीय टीम तीन वनडे और दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी।

इस दौरे के जरिये नियमित कप्तान रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली जैसे सीनियर खिलाड़ियों की वापसी होगी। इस मैच का टेलीकास्ट स्टार स्पोर्ट्स के नेटवर्क पर होगा जबकि इसकी लाइव स्ट्रीमिंग डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर होगी।

बांग्लादेश दौरे का कार्यक्रम

  • पहला वनडे- 4 दिसंबर, दोपहर साढ़े 12 बजे से
  • दूसरा वनडे- 7 दिसंबर, दोपहर साढ़े 12 बजे से
  • तीसरा वनडे- 10 दिसंबर, दोपहर साढ़े 12 बजे से
  • पहला टेस्ट- 14 से 18 दिसंबर, सुबह साढ़े 9 बजे से
  • दूसरा टेस्ट- 22 से 26 दिसंबर, सुबह साढ़े 9 बजे से

बांग्लादेश दौरे के लिए भारतीय टीम

वनडे टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, सुंदर, शार्दुल ठाकुर , मो. शमी, मो. सिराज, दीपक चाहर, यश दयाल

टेस्ट टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव