ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम इंडिया में जगह न मिलने पर सूर्यकुमार ने गुस्से में किया था ये काम, खुद किया खुलासा 1

भारतीय क्रिकेट टीम में जगह बनाने के लिए एक जबरदस्त प्रतिस्पर्धा है। पिछले कुछ सालों में इसका बार-बार नजारा देखने को मिला है। जिसमें कई युवा प्रतिभाशाली खिलाड़ी कतार में तो है, लेकिन प्रतिस्पर्धा ही इतनी ज्यादा हो रही है कि हर किसी को मौका नहीं मिल पा रहा है। इसमें लगातार प्रदर्शन कर रहे खिलाड़ियों को टीम में ना चुने जाने से काफी निराशा होती है।

सूर्यकुमार यादव को शानदार प्रदर्शन करने के बाद भी नहीं मिला मौका

इंडियन प्रीमियर लीग ने तो युवा खिलाड़ियों को अपना हुनर दिखाने का वो मंच प्रदान किया है जहां से चयनकर्ताओं की सबसे ज्यादा सटिक नजरें होती हैं। जिसमें आईपीएल के 13वें सीजन में भी कई खिलाड़ियों ने अपनी चमक दिखायी है।

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम इंडिया में जगह न मिलने पर सूर्यकुमार ने गुस्से में किया था ये काम, खुद किया खुलासा 2

इन खिलाड़ियों में मुंबई इंडियंस के लिए खेल रहे सूर्यकुमार यादव को तो कतई नहीं भुलाया जा सकता है। मुंबई के ही बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव तो ना केवल आईपीएल का ये सीजन बल्कि वो पिछले 3 सीजन से शानदार काम कर रहे हैं।

सूर्यकुमार यादव ने टीम में ना चुने जाने को लेकर तोड़ी चुप्पी

सूर्यकुमार यादव का बल्ला आईपीएल के इस यूएई में खेले गए सीजन में भी खूब बोला, लेकिन चयनकर्ताओं ने एक बार फिर से उन्हें नजरअंदाज कर दिया और ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर टीम में शामिल नहीं किया। इससे सूर्यकुमार यादव काफी निराश हुए थे।

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम इंडिया में जगह न मिलने पर सूर्यकुमार ने गुस्से में किया था ये काम, खुद किया खुलासा 3

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम इंडिया में जगह न मिलने पर सूर्यकुमार ने गुस्से में किया था ये काम, खुद किया खुलासा 4

उनके चयन ना होने पर कई पूर्व खिलाड़ियों ने सूर्या को टीम में मौका देने की बात की थी। जिसमें भारत के दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर भी शामिल थे। सूर्या को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चुने जाने की उम्मीद थी, लेकिन उन्हें नहीं चुना गया। इसे लेकर आखिरकार उन्होंने अपनी चुप्पी तोड़ी है।

चयन नहीं होने से हुई थी निराशा

सूर्यकुमार यादव ने भारतीय टीम में चयन ना होने को लेकर स्पोर्ट्स तक कार्यक्रम में पत्रकार विक्रांत गुप्ता से बात करते हुए निराशा जाहिर की। सूर्यकुमार यादव ने कहा कि “मैं अच्छी बल्लेबाजी कर रहा था मैं रन भी बना रहा था। सिर्फ आईपीएल ही नहीं बल्कि घरेलू क्रिकेट में भी व्हाइट बॉल क्रिकेट में मैं अच्छा खेल रहा था और कहीं न कहीं मुझे उम्मीद थी मैं चुना जा सकता हूं।”

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम इंडिया में जगह न मिलने पर सूर्यकुमार ने गुस्से में किया था ये काम, खुद किया खुलासा 5

इसके बाद सूर्यकुमार ने कहा कि “मैं कुछ वक्त निराश जरूर था लेकिन वो कहते हैं ना कि शो मस्ट गो ऑन। मैंने अगले दिन मैच भी खेला।”

“जब टीम की घोषणा हुई तो वो जिम में ट्रेनिंग कर रहे थे। जब उन्हें पता चला कि वो टीम में नहीं हैं तो उनका ट्रेनिंग करने का मन नहीं किया। मैंने जिम में पूरा सेशन नहीं किया। और इसके बाद डिनर करने का मन भी नहीं किया। मैं किसी से ज्यादा बात भी नहीं कर रहा था।”