सूर्यकुमार यादव ने रोहित शर्मा और मुंबई इंडियंस को दिया टीम इंडिया में जगह मिलने का श्रेय 1

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच होने वाली 5 टी-20 मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम का हिस्सा बनाया गया है। भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) में शामिल होने के बाद सूर्यकुमार यादव काफी खुश हुए उन्होंने टीम में शामिल होने के बाद मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को धन्यवाद कहा।

सूर्यकुमार यादव ने जताई खुशी

सूर्यकुमार यादव ने रोहित शर्मा और मुंबई इंडियंस को दिया टीम इंडिया में जगह मिलने का श्रेय 2

टीम इंडिया मे शामिल होने के बाद सूर्यकुमार यादव ने कहा-

“मुझे गर्व महसूस हो रहा है कि मैं आने वाले महीने में अपने देश का प्रतिनिधित्व करने जा रहा हूं। टीम इंडिया में शामिल होने के बाद मैंने अपने पुराने समय को याद किया, जहां से मैंने क्रिकेट शुरू किया था, मेरे माता-पिता ने मुझे कैसे समर्थन दिया, सब कुछ मेरे दिमाग में खेलना शुरू कर दिया जब मुझे कल टीम इंडिया में आने की खबर मिली।”

“जब मेरा सिलेक्शन हुआ उस समय मै अभ्यास करके आया था, मैं कमरे में बैठा था, शॉवर के लिए जाने का इंतजार कर रहा था और उस समय मुझे खबर मिली, मैं बहुत खुश था। मैं सिर्फ एक जगह पर बैठा था और सोच रहा था, मुझे बहुत खुशी हुई”।

मुंबई इंडियंस और रोहित शर्मा को कहा धन्यवाद

सूर्यकुमार यादव ने रोहित शर्मा और मुंबई इंडियंस को दिया टीम इंडिया में जगह मिलने का श्रेय 3

टीम इंडिया में चयन होने के बाद सूर्यकुमार यादव ने मुंबई इंडियंस का धन्यवाद कहते हुए कहा-

“मुझे लगता है कि (मुंबई इंडियंस) समर्थन बहुत अधिक रहा है। मुझे अभी भी याद है जब मैं 2018 में केकेआर से मुंबई इंडियंस में वापस आया था। केकेआर में मेरी भूमिका पूरी तरह से अलग थी, मैं निचले क्रम में बल्लेबाजी करता था और फिनिशर की भूमिका निभाता था।”

“लेकिन एमआई (मुंबई इंडियंस) में, योजना स्पष्ट थी, वे चाहते थे कि मैं टॉप ऑर्डर में बल्लेबाजी करूं, उन्होंने मुझे वह जिम्मेदारी दी। उन्होंने मुझे चुनौती दी कि मैं बाहर जाऊं और निडरता से खेलना शुरू करूँ, मैंने वास्तव में उस भूमिका का आनंद लिया और बाद में भी, वे बस मेरा समर्थन करते रहे हैं।”

“जिस तरह से उन्होंने मुझे मौका दिया और मेरी क्षमता पर विश्वास दिखाया, वह उनकी तरफ से बहुत अच्छा और बहुत सकारात्मक रहा। मैंने पिछले 3 वर्षों में वास्तव में इसका आनंद लिया है। टीम के कप्तान (रोहित शर्मा) ने मुझ पर बहुत विश्वास दिखाया है।”

पंड्या ब्रदर्स का किया फॉलो

सूर्यकुमार यादव

सूर्यकुमार ने बताया की वह पंड्या ब्रदर्स को फॉलो करते थे, उन्होंने आगे बोलते हुए कहा-

“मैंने वास्तव में उनके साथ मैदान पर और उसके साथ समय बिताने का आनंद लिया है। मैंने बहुत सी चीजें सीखी हैं। हार्दिक (Hardik Pandya) और क्रुनाल (krunal Pandya), पहले ही भारत के लिए खेल चुके हैं। इसलिए मैंने सिर्फ उनको फॉलो किया और देखा कि वे आफ डे और मैच के दिनों में क्या करते हैं। बहुत सारे छोटे, छोटे बिंदु हैं जो मैंने इन खिलाड़ियों से पकड़े हैं।”