Suryakumar Yadav

श्रीलंका के खिलाफ खेले गए सीरीज़ के पहले मैच में भारत के लिए वनडे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने वाले सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने इस मुकाबलें में 31 रनों की नाबाद पारी खेली थी. जहां इस युवा बल्लेबाज ने भारत की इस जीत में अहम रोल भी निभाया था. देखा जाए तो एक युवा खिलाड़ी के लिहाज़ से सूर्यकुमार के वनडे करियर की बहुत अच्छी शुरुआत हुई है.

गौरतलब है कि, अपने इस शानदार प्रदर्शन के बावजूद सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) थोड़े निराश हैं. हैं. हालांकि, दूसरे वनडे से पहले सूर्यकुमार ने इसकी वजह भी बताई थी. तो चलिए जानते हैं आखिर किस वजह से अपने डेब्यू मैच के बाद निराश हुआ था भारत का यह युवा होनहार बल्लेबाज.

मैच के बाद भावुक हुए Suryakumar Yadav

श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे में सूर्याकुमार यादव का डेब्यू कंफर्म, नंबर तीन पर करेंगे बल्लेबाजी - NEWS Trends

श्रीलंका के खिलाफ सीरीज़ के दूसरे वनडे मैच से पहले सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने अपने वनडे डेब्यू के उन पलों को याद करते हुए बताया कि..

“वनडे कैप मिलना मेरे लिए एक भावुक कर देने वाला पहल था, लेकिन मैं निराश था क्योंकि मेरा परिवार कोरोना वायरस की वजह से स्टेडियम में मौजूद नहीं था”.

हालांकि, सूर्यकुमार ने अपनी पहली वनडे पारी का लुत्फ उठाने पर कहा,

“मुझे काफी मजा आया. मैं पिछले दो सालों से एक जैसी चीजें कर रहा हूं और मैदान पर नेट्स की चीजें दोहराने की कोशिश करता हूं. मुझे लगता है कि इस खेल के प्रति मेरे जुनून ने मुझे अबतक बरकरार रखा है. मेरे पिता हमेशा सब्र रखने की सलाह देते रहे हैं. उन्हें भरोसा था कि मुझे मौके जरूर मिलेंगे”.

बैटिंग ऑर्डर से खुश सूर्यकुमार

T20 इंटरनेशनल में सूर्यकुमार का धमाकेदार आगाज, रोहित ने 10 साल पहली की थी ये भविष्यवाणी - ind vs eng team india batsman suryakumar yadav scores fifty in second rohit sharma 2011

गौरतलब है कि, सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को पहले वनडे में नंबर 5 पर उतारा गया था और आमतौर पर वो नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हैं, लेकिन वो वनडे में अपनी इस पोजिशन से खुश हैं. इसे लेकर उन्होनें कहा कि..

“टी20 में मैं नंबर 3 पर बल्लेबाजी करता हूं, लेकिन जहां टीम मुझे मौका देगी मैं उसके लिए तैयार हूं. मैं बस अपनी फॉर्म बरकरार रखना चाहता हूं”

टीम में जगह पक्की करने का अच्छा मौका

सूर्यकुमार यादव अब कभी अपनी बल्‍लेबाजी में सुधार नहीं कर पाएंगे! वजह आपको भी चौंका देगी | Suryakumar yadav start career with a strike rate of 600 and he can never improve

देखा जाए तो सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) के लिए श्रीलंका वनडे और टी20 सीरीज बेहद अहम है. क्योंकि टी20 वर्ल्ड कप अक्टूबर में होने वाला है और अगर सूर्यकुमार को टीम में जगह बनानी है तो कोलंबो में उन्हें बल्ले से कमाल दिखाना होगा. हालांकि, इससे पहले वो इंग्लैंड के खिलाफ टी20 में शानदार प्रदर्शन कर चुके हैं. जहां सूर्यकुमार ने 3 टी20 मैचों में 44.50 की औसत से 89 रन बनाए थे, जिसमें एक अर्धशतक शामिल है.

For decades, cricket has been considered the gentleman’s game. Fine pitch, critical bouncers, twist and turns, sweeps and lofts and running shoes all around. A game of elite class as well as exciting...