England can play for Archer

इंग्लैंड क्रिकेट टीम एक बार फिर से अपने मैदानों पर आईसीसी इवेंट की मेजबानी करने के लिए तैयार हैं. 30 मई से इंग्लैंड और वेल्स में आईसीसी एकदिवसीय विश्व कप का आगाज होने वाला हैं. 30 मई को शुरू होने वाला यह वनडे विश्व कप 14 जुलाई तक खेला जायेगा.

विश्व कप के लिए कल मंगलवार, 21 मई को इंग्लैंड की टीम का घोषणा कर दी गयी. 15 खिलाड़ियों से सजी इंग्लैंड की टीम के प्रारंभिक विश्व कप स्क्वाड की टीम में तीन बदलाव किये गये और सबसे बड़े बदलाव के रूप में टीम में तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को टीम में स्थान दिया गया.

इंग्लैंड ने किये तीन जरुरी बदलाव 

CWC 2019: सोशल मीडिया पर जोफ्रा आर्चर को लेकर ससेक्स क्रिकेट टीम ने राजस्थान रॉयल्स को किया ट्रोल 1

इंग्लैंड की टीम में जोफ्रा आर्चर के साथ साथ लियाम डासन और जेम्स विन्स को टीम के चयनकर्ताओं ने विश्व कप की टीम का हिस्सा बनाया, जबकि डेविड विली, जो डेनली और एलेक्स हेल्स को वर्ल्ड कप की टीम से बाहर का रास्ता दिखाया गया.

इंग्लैंड की टीम सामने आने के बाद जोफ्रा आर्चर एक बार फिर से सुर्ख़ियों हासिल करने में सफल रहे. दुनियाभर के क्रिकेट पंडितों का ऐसा मानना था कि आर्चर को विश्व कप की टीम का हिस्सा होना ही चाहिए और ऐसा ही देखने को भी मिला.

आपस में भिड़ी यह दोनों टीमें 

CWC 2019: सोशल मीडिया पर जोफ्रा आर्चर को लेकर ससेक्स क्रिकेट टीम ने राजस्थान रॉयल्स को किया ट्रोल 2

दरअसल जैसे ही जोफ्रा आर्चर का नाम इंग्लैंड की विश्व कप की टीम में आया, वैसे ही हर तरफ खुशी का माहौल सा बन गया. आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की फ्रेंचाइजी से खेलने वाले जोफ्रा आर्चर के लिए राजस्थान रॉयल्स की टीम ने भी एक ट्वीट किया. राजस्थान रॉयल्स ने ट्वीट कर लिखा, कि

”हमारी पेस मशीन को विश्व कप की टीम में मौका मिला, बधाई हो जोफ्रा आर्चर..”

बस राजस्थान रॉयल्स के ट्वीट करने के साथ ही ससेक्स क्रिकेट टीम ने राजस्थान रॉयल्स को ट्रोल करने का एक भी मौका नहीं गवांया. ससेक्स क्रिकेट ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर राजस्थान रॉयल्स को जवाब देते हुए कहा, कि

”आपकी ‘पेस मशीन’?” 

आप सभी की जानकारी के लिए बता दे, कि काउंटी क्रिकेट में 24 वर्षीय जोफ्रा आर्चर ससेक्स क्रिकेट क्लब के लिए ही खेलते हैं. इंग्लैंड के लिए अभी तक जोफ्रा आर्चर 3 वनडे मैचों में तीन विकेट अपने नाम कर चुके हैं. आगामी वर्ल्ड कप में इंग्लैंड की टीम की उम्मीदे जोफ्रा आर्चर पर टिकी रहेगी.

CWC 2019: सोशल मीडिया पर जोफ्रा आर्चर को लेकर ससेक्स क्रिकेट टीम ने राजस्थान रॉयल्स को किया ट्रोल 3

Akhil Gupta

Content Manager & Senior Writer at #Sportzwiki, An ardent cricket lover, Cricket Statistician.