सुशांत सिंह राजपूत
In this photograph taken on August 11, 2016, Indian Bollywood actor Sushant Singh Rajput (R) and Indian cricket captain Mahendra Singh Dhoni pose during the trailer launch in Mumbai of the upcoming biographical film "MS Dhoni: The Untold Story" directed by Neeraj Pandey. "MS Dhoni: The Untold Story", due for release on September 30, charts the rise of India's limited-overs captain from boy to train ticket collector to World Cup glory. / AFP PHOTO / STR / TO GO WITH India-entertainment-film-Bollywood-cricket-Dhoni, FOCUS by Peter Hutchison

रविवार को उस वक्त हर कोई हक्का-बक्का रह गया, जब न्यूज चैनल्स और सोशल मीडिया पर सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या की खबर आई. इस खबर पर विश्वास करना हर किसी के लिए बेहद मुश्किल हो गया था और सभी को मानो गहरा सदमा पहुंचा. इसके बाद से लोग सुशांत सिंह राजूपत से जुड़ी अपनी यादें शेयर करने लगे. इस बीच एमएस धोनी की बायोपिक के प्रोड्यूसर अरुण पांडे ने भी बताया कि किस तरह धोनी ने की थी सुशांत की तारीफ.

हैलीकॉप्टर शॉट देख खुश हो गए थे धोनी

सुशांत सिंह राजपूत

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की बायोपिक फिल्म एम.एस. धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी में सुशांत सिंह राजपूत ने माही की भूमिका निभाई थी. उस मूवी में सुशांत द्वारा की गई एक्टिंग को खूब सराहा गया. लेकिन इसके लिए एक्टर ने मैदान पर खूब पसीना भी बहाया था. अब फिल्म के डायरेक्टर अरुण पांडे ने बताया कि किस तरह सुशांत की मेहनत को देखकर धोनी ने तारीफ की थी. अरुण पांडे ने इंडियन एक्सप्रेस से कहा,

“मुझे अब भी याद है कि सुशांत के चेहरे पर बच्चे जैसी मुस्कान जब माही ने अपने फोन पर हेलीकॉप्टर शॉट खेलते हुए अभिनेता की एक प्रशिक्षण क्लिप को देखकर किया था, तो उसने मजाक में कहा: ‘अरे तू तो बिल्कुल फोटो कॉपी कर दिया, तुम तो रणजी ट्रॉफी खेल जाओगे.”

धोनी से पूछता था बहुत सवाल

सुशांत सिंह राजपूत ने काई पो छे के साथ फिल्मी करियर की शुरुआत की थी. लेकिन धोनी की बायोपिक ने उनके स्तर को मानो सातवें आसमान पर पहुंचा दिया. 2016 में रिलीज हुई फिल्म ने फैंस को उनका दीवाना बना दिया. कमाल की एक्टिंग करने वाले सुशांत के बारे में आगे अरुण पांडे ने कहा,

“धोनी के साथ भी उनके काफी लंबे सेशन होते थे. वह उनसे खूब सवाल पूछता था. अगर वह किसी भी जवाब से संतुष्ट नहीं होता या धोनी जवाब नहीं देते तो वह उसी सवाल को थोड़ा मोड़ देता और फिर दोबारा उसका जवाब जानने की कोशिश करता.

एक बार की बात मुझे याद है, जब धोनी ने आंखें मूंद लीं और कहा, अरे भाई, कितने सवाल पूछता है तू. ’मुझे सुशांत का जवाब भी याद है. उन्होंने कहा, भाईसाहब, हर कोई आपको मुझ में खोज रहा है, मुझे सब कुछ उसी तरह करना होगा जैसे आप करते हैं.”

रविवार को सुशांत ने लगाई फांसी

सुशांत सिंह राजपूत

टीवी से फिल्मी दुनिया तक का सफर तय करने वाले सुशांत सिंह राजपूत की जिंदगी में दौलत, शौहरत, हर चीज बेशुमार थी. लेकिन इन सभी चीजों को छोड़कर उन्होंने रविवार को अपने मुंबई के फ्लैट में आत्महत्या कर ली. घर में काम करने वाले नौकर ने मुंबई पुलिस को इस बात की जानकारी दी. सुशांत ने मुंबई में अपने फ्लैट में पंखे से लटककर खुदखुशी की. अब तक उनकी खुदखुशी के पीछे का कारण डिप्रेशन बताया जा रहा है.