इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के टूनामेंट में गेंदबाजी सकते है हफीज

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

एक बार फिर से बुरे फंसे मोहम्मद हफीज, ECB ने लगाया गेंदबाजी करने पर बैन 

एक बार फिर से बुरे फंसे मोहम्मद हफीज, ECB ने लगाया गेंदबाजी करने पर बैन

पाकिस्तान टीम के आलराउंडर खिलाड़ी मोहम्मद हफीज पर अब एक बार फिर से गेंदबाजी करने के लिए बैन लग गया है. अब गेंदबाजी एक्शन में खराबी के कारण इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने पाकिस्तानी आलराउंडर मोहम्मद हफीज पर अपने किसी टूनामेंट में गेंदबाजी करने पर बैन लगा दिया है. ये खुद मोहम्मद हफीज ने ही बताया है.

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने मोहम्मद हफीज पर लगाया बैन

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड

काउंटी में पाकिस्तानी आलराउंडर मोहम्मद हफीज मिडिलसेक्स के लिए खेलते हुए नजर आते हैं. जहाँ पर अब उनके लिए एक बड़ा झटका लगा है. गेंदबाजी एक्शन में संदेह होने के कारण अब इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने उनपर अपने किसी भी टूनामेंट में गेंदबाजी करने पर बैन लगा दिया है. जिसके बारें में बताते हुए खुद मोहम्मद हफीज ने बताया कि

” मुझे अपने गेंदबाजी एक्शन पर ईसीबी बॉलिंग रिव्यू ग्रुप की रिपोर्ट मिली है. सभी गेंदबाजी एक्शन में समस्या को लेकर जिन्हें समीक्षा समिति द्वारा माना गया है, इन सभी बातों को मुझे समझना होगा, जिससे विश्वस्तरीय आलराउंडर के रूप में मेरी छवि प्रभावित ना हो. मैं खुद में सुधार करने को तैयार हूँ.”

अपनी गेंदबाजी पर काम करेंगे मोहम्मद हफीज

एक बार फिर से बुरे फंसे मोहम्मद हफीज, ECB ने लगाया गेंदबाजी करने पर बैन 1

अब अपनी गेंदबाजी एक्शन में सुधार के बारें में बोलते हुए खुद पाकिस्तानी आलराउंडर मोहमद हफीज ने कहा कि

” ईसीबी नियमों के अनुसार, मैं एक आईसीसी से मान्यता प्राप्त केंद्र में गेंदबाजी एक्शन में  बदलाव करने के लिए तैयार हूं, ताकि मैं ईसीबी से जुड़े टूनामेंट में खेलने के लिए खुद को तैयार रख सकूँ.”

वो इस बार काउंटी में एबी डिविलियर्स का विकल्प बनकर मिडिलसेक्स के साथ जुड़े हुए थे. जिसके बाद उन्होंने टी20 ब्लास्ट के कुछ मैच भी खेले थे. जहाँ पर ही उनके गेंदबाजी एक्शन पर सवाल उठा था.

पहले भी मोहम्मद हफीज पर लग चूका है बैन

मोहम्मद हफीज

इससे पहले 2005 में भी मोहम्मद हफीज के गेंदबाजी एक्शन पर सवाल उठ चूका है. जिसके बाद कुछ समय के बाद उनपर बैन लग जाता है. कई बार मोहम्मद हफीज अपने गेंदबाजी एक्शन पर सवाल उठ चूका है. लेकिन कुछ दिनों बाद वो सुधार करने गेंदबाजी करने की शुरुआत कर देते हैं.

Related posts