मुंबई इंडियंस के इस युवा गेंदबाज का एक्शन संदिग्ध

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

मुंबई इंडियंस के लिए बुरी खबर, जिस खिलाड़ी को खरीदा उसका गेंदबाजी एक्शन अवैध करार 

मुंबई इंडियंस के लिए बुरी खबर, जिस खिलाड़ी को खरीदा उसका गेंदबाजी एक्शन अवैध करार

क्रिकेट जगत की सबसे बड़ी केशरिच क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग के अगले साल होने वाले सीजन के लिए पिछले ही हफ्ते कोलकाता में खिलाड़ियों की मंडी सजी थी। जहां नीलामी के बाजार में देश-विदेश के कुल 62 खिलाड़ियों के नाम पर दांव लगा। इनमें से कुछ ऐसे खिलाड़ी रहे जो भारतीय घरेलू क्रिकेट में अभी अपने आपको स्थापित करने में लगे हुए हैं।

महाराष्ट्र के युवा खिलाड़ी दिग्विजय देशमुख पर मुंबई इंडियंस ने लगायी थी बोली

आईपीएल ऑक्शन में इन्हीं खिलाड़ियों में से एक महाराष्ट्र के 21 साल के युवा ऑलराउंडर खिलाड़ी दिग्विजय देशमुख के नाम पर मुंबई इंडियंस की टीम ने बोली लगायी।

मुंबई इंडियंस के लिए बुरी खबर, जिस खिलाड़ी को खरीदा उसका गेंदबाजी एक्शन अवैध करार 1

घरेलू क्रिकेट में अपने प्रदर्शन से प्रभावित करने वाले ऑलराउंडर दिग्विजय देशमुख को मुंबई इंडियंस ने बेस प्राइज 20 लाख रुपये में अपनी टीम का हिस्सा बनाया। जिसके बाद अब ये युवा खिलाड़ी इस हाई प्रोफाइल लीग में खेलते हुए नजर आएगा।

दिग्विजय देशमुख की गेंदबाजी एक्शन को माना गलत

पिछले ही हफ्ते आईपीएल जैसी विश्व स्तरीय टी20 क्रिकेट लीग में मुंबई इंडियंस जैसी बड़ी टीम के लिए चुने जाने के बाद खुशी से फुले नहीं समा रहे दिग्विजय देशमुख अचानक से एक बड़ी मुसीबत में फंस गए जब उनकी गेंदबाजी एक्शन को अवैध करार दिया गया है।

मुंबई इंडियंस के लिए बुरी खबर, जिस खिलाड़ी को खरीदा उसका गेंदबाजी एक्शन अवैध करार 2

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में अपने ऑलराउंडर प्रदर्शन से प्रभावित करने वाले दिग्विजय देशमुख ने उस दौरान जम्मू-कश्मीर के खिलाफ 6 विकेट लेने के साथ ही बल्ले से दम दिखाते हुए 81 रनों की पारी खेल खास छाप छोड़ी थी। उसी बात को ध्यान में रखते हुए मुंबई इंडियंस ने देशमुख को अपनी टीम में शामिल किया।

देशमुख को तत्काल प्रभाव से किया रणजी ट्रॉफी से बाहर

लेकिन रणजी ट्रॉफी में महाराष्ट्र के लिए खेल रहे दिग्विजय देशमुख की गेंदबाजी एक्शन को गलत ठहराया गया है। दिग्विजय की गेंदबाजी एक्शन को लेकर महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन को एक रिपोर्ट पेश करने को कहा है। हालांकि देशमुख को निलंबित तो नहीं किया गया है लेकिन उनको रणजी से तत्काल प्रभाव से बाहर कर दिया गया है।

मुंबई इंडियंस के लिए बुरी खबर, जिस खिलाड़ी को खरीदा उसका गेंदबाजी एक्शन अवैध करार 3

एमसीए सचिन रियाज बागवाग ने कहा कि “उन्होंने पिछले मैच में संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन की रिपोर्ट करने को कहा था। हमे घटना के विवरण के बारे में मैच अधिकारियों से पत्र मिला है। उस पारी, संख्या और समय को मांगा है। मैंने वो पत्र टीम मैनेजमेंट और कोच को सौंप दिया है। लेकिन मैं इस विवरण से अनजान हूं।”

“हालांकि उन्हें निलंबित नहीं किया गया है। हम कोई जोखिम नहीं लेना चाहते हैं और उन्हें रणजी के छत्तीसगढ़ के खिलाफ मैच में टीम से बाहर रखा है। उन्हें हाल ही में मुंबई इंडियंस ने आईपीएल की नीलामी में लिया था। और निलंबित होने से उनका आत्मविश्वास प्रभावित हो सकता है। जिससे हम बचना चाहते हैं। क्योंकि वो एक शानदार गेंदबाज हैं। वो गुरुवार को चेन्नई जाएंगे जहां उनकी एक्शन को दुरुस्त किया जाएगा।”

 

Related posts