आईसीसी के नियमों का उल्लंघन करने के चलते इस टीम को किया गया सस्पेंड

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईसीसी के नियमों का उल्लंघन करने के चलते इस टीम को किया गया सस्पेंड, नहीं खेल सकता कोई अंतरराष्ट्रीय मैच 

आईसीसी के नियमों का उल्लंघन करने के चलते इस टीम को किया गया सस्पेंड, नहीं खेल सकता कोई अंतरराष्ट्रीय मैच

जिम्बाब्वे की टीम को साल 2020 में 5 जनवरी से लेकर 10 जनवरी तक भारतीय टीम के साथ तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी थी. यह टी-20 सीरीज भारत में होने वाली थी और तय कार्यक्रम के मुताबिक पहला टी-20 मैच 5 जनवरी को गुवाहाटी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना था. दूसरा टी-20 मैच 7 जनवरी को इंदौर में और तीसरा व अंतिम टी-20 मैच 10 जनवरी को पुणे क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना था.

जिम्बाब्वे को आईसीसी ने किया सस्पेंड

आईसीसी के नियमों का उल्लंघन करने के चलते इस टीम को किया गया सस्पेंड, नहीं खेल सकता कोई अंतरराष्ट्रीय मैच 1

भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज से पहले ही जिम्बाब्वे के फैंस के लिए एक बहुत बुरी खबर आ रही हैं. दरअसल, आईसीसी ने जिम्बाब्वे की टीम को सस्पेंड कर दिया है. जिसका मतलब है, कि वह सस्पेंड रहने तक क्रिकेट नहीं खेल पाएगी.

जिम्बाब्वे पर यह प्रतिबंध इसलिए लगाया गया है क्योंकि वह बोर्ड के कामकाज में सरकारी हस्तक्षेप को खत्म करने के अपने वादे को पूरा करने में नाकाम रहा है. आईसीसी के अध्यक्ष शशांक मनोहर ने इसका ऐलान करते हुए कहा, कि जिम्बाब्वे ने आईसीसी के संविधान को उल्लंघन किया है इसी वजह से उनपर प्रतिबंध लगाया गया है.

हम चाहते हैं कि हमारे खेल भी राजनीतिक दखल से दूर रहे

आईसीसी के नियमों का उल्लंघन करने के चलते इस टीम को किया गया सस्पेंड, नहीं खेल सकता कोई अंतरराष्ट्रीय मैच 2

आईसीसी के अध्यक्ष शशांक मनोहर ने अपना एक बयान जारी करते हुए कहा, “हमने किसी सदस्य के निलंबन का निर्णय हलके में नहीं लिया है. हम चाहते हैं कि हमारे खेल भी राजनीतिक दखल से दूर रहे, जिम्बाब्वे में जो हुआ वो आईसीसी के संविधान का गंभीर उल्लंघन है और हमें इस स्थिति को ऐसा ही नहीं बने रहने दे सकते हैं, इसलिए फिलहाल हम उन्हें तत्काल प्रभाव के लिए सस्पेंड कर रहे हैं. आईसीसी चाहता है कि जिम्बाब्वे में क्रिकेट जारी रहे, लेकिन ऐसा आईसीसी के संविधान के नियमों के अनुरूप हो.”

हाल में ही किया था आयरलैंड दौरा

आईसीसी के नियमों का उल्लंघन करने के चलते इस टीम को किया गया सस्पेंड, नहीं खेल सकता कोई अंतरराष्ट्रीय मैच 3

आपकों बता दें, कि हाल में ही जिम्बाब्वे ने आयरलैंड का दौरा किया था. उनका यह दौरा 14 जुलाई को ही समाप्त हुआ है. जिसमे उन्होंने 3 मैचों की वनडे सीरीज और 3 मैचों की टी-20 सीरीज खेली थी. वनडे सीरीज में जहां आयरलैंड की टीम ने जिम्बाब्वे को 3-0 से वनडे सीरीज हराई थी. वहीं 3 मैचों की टी-20 सीरीज 1-1 से ड्रा रही थी.

 

Related posts