किंग्स इलेवन पंजाब की टीम के कप्तान को लेकर संशय बरकरार

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम का कप्तानी को लेकर चिंतन हुआ शुरू, इन पांच खिलाड़ियों में से एक को मिलेगी कमान 

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम का कप्तानी को लेकर चिंतन हुआ शुरू, इन पांच खिलाड़ियों में से एक को मिलेगी कमान

इंडियन प्रीमियर लीग में ऑक्शन के बाद अब सभी फ्रेंचाइजी अपनी अगली तैयारियों के लिए आगे बढ़ रही हैं। आईपीएल के ग्यारवें सीजन के लिए शनिवार और रविवार को ऑक्शन हुआ था। जिसमें सभी टीमों ने अपनी पसंद के खिलाड़ी अपनी टीम में मिला लिए। सभी फ्रेंचाइजी ने युवा और अनुभव के मिश्रण का खास ध्यान रखा और अपनी-अपनी टीमों को अंतिम रूप दे दिया है। वैसे तो हर टीम ने अपना सेनानायक यानि कप्तान भी तय कर लिया है।

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम का कप्तानी को लेकर चिंतन हुआ शुरू, इन पांच खिलाड़ियों में से एक को मिलेगी कमान 1

किंग्स इलेवन पंजाब कप्तान को लेकर नहीं कर सकी सही फैसला

लेकिन वहीं एक टीम ऐसी भी है जिसको कप्तानी पर जरूर किचकिच करने की जरूरत पड़ेगी। जी हैं ये हैं किंग्स इलेवन पंजाब की टीम… इस टीम ने अपने पाले में विश्व क्रिकेट के एक से एक दिग्गज खिलाड़ियों को चुना है लेकिन किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ऑक्शन के दो दिनों के बाद भी टीम की कमान संभालने की जिम्मेदारी उठानेे लायक खिलाड़ी को नहीं चुन सकी। किंग्स इलेवन पंजाब की टीम को अब कप्तानी को लेकर जरूर चिंतन करने की जरूरत है।

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम का कप्तानी को लेकर चिंतन हुआ शुरू, इन पांच खिलाड़ियों में से एक को मिलेगी कमान 2

एक उपयुक्त कप्तान को नहीं चुन सकी किंग्स इलेवन पंजाब

वैसे तो पिछले कई आईपीएल ऑक्शन में देखा जा रहा है कि किंग्स इलेवन पंजाब की फ्रेंचाइजी के पर्स में काफी पैसे बचे रह जाते हैं और उन्हें खिलाड़ियों के संयोजन में मुश्किलें होती हैं। लेकिन इस बार किंग्स इलेवन पंजाब ने अपने पर्स के 80 करोड़ रूपये में पूरे पैसे खर्च कर लिए और एक बेहतर टीम चुनने की कोशिश की। लेकिन फिर भी ऐसे खिलाड़ी को नहीं ले सकी जिसे इंटरनेशनल क्रिकेट में कप्तानी का खास अनुभव हो।

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम का कप्तानी को लेकर चिंतन हुआ शुरू, इन पांच खिलाड़ियों में से एक को मिलेगी कमान 3

कप्तान को लेकर हो रही है किचकिच

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने आखिरी पलों के वेस्टइंडीज के क्रिकेट को खेमें में शामिल कर लिया। क्रिस गेल को इंटरनेशनल क्रिकेट में जरूर कप्तानी का अनुभव है लेकिन उन्हें कप्तानी सौंपना एक बड़ा जोखिम हो सकता है। क्योंकि क्रिस गेल खुद फॉर्म में नहीं है और उनकी टीम के अंतिम एकादश में जगह ही पक्की नहीं समझी जा सकती और ऐसे खिलाड़ी को कमान सौंपना बुद्धिमानी नहीं होगी।

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम का कप्तानी को लेकर चिंतन हुआ शुरू, इन पांच खिलाड़ियों में से एक को मिलेगी कमान 4

किंग्स इलेवन पंजाब ने अपने ऑफिशयल वेबसाइट पर इन पांच खिलाड़ियों का दिया विकल्प

किंग्स इलेवन पंजाब ने अपने ऑफिशियल वेबसाइट पर क्रिस गेल, एरोन फिंच, आर अश्विन, युवराज सिंह और अक्षर पटेल की फोटो को पोस्ट किया है और फैंस से पूछा है कि इसमें से कप्तान कौन उपयुक्त रहेगा। वैसे तो अभी तक तो अश्विन की कप्तान बनने की संभावना प्रबल है लेकिन आखिरी क्षणों में क्या होता है ये देखना दिलचस्प है।

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम का कप्तानी को लेकर चिंतन हुआ शुरू, इन पांच खिलाड़ियों में से एक को मिलेगी कमान 5

 

Related posts

Leave a Reply