यह मात्र एक संयोग ही है, कि एक भारतीय खिलाड़ी विश्वकप में भारत के विश्वकप जितने की दुआ न कर के किसी और अन्य टीम के जीत की दुआ करेगा, जी हाँ, मुंबई के स्वप्निल पाटिल कल भारत के जीत की नहीं बल्कि युएई की जीत की दुआ करेंगे.

इसे विडंबना ही कहा जा सकता है कि 29 साल के स्‍वप्निल को शनिवार को उसी टीम इंडिया के खिलाफ खेलना पड़ेगा, जिसके लिए वो खेलने का सपना देखते थे. स्वप्निल का जन्म भारत के प्रसिद्ध शहर मुंबई के ठाणे में हुआ था, स्वप्निल ने वर्तमान में भारतीय टीम के सदस्य अंजिक्य रहाने और रोहित शर्मा के साथ मुम्बई के लीये कई मैच खेले है.

स्‍वप्निल और रहाणे मुंबई की अंडर-14, 16, 19 और 22 टीमों के लिए एक साथ मध्यमक्रम में बल्लेबाजी कर चुके है, स्वप्निल ने मीडिया से बात करते हुये इसका खुलासा किया.

स्वप्निल ने कहा:

“जूनियर क्रिकेट में मैंने और अंजिक्‍य ने एक साथ काफी वक्‍त बिताया था. हालांकि हमारे घर दूर थे इसलिए हम मैच के बाद एक साथ घूम नहीं पाते थे, लेकिन वो मेरे लिए भाई की तरह था. भारत से बाहर जाने के बाद मैं उससे संपर्क में नहीं रहा. दुबई एयरपोर्ट पर एक बार हमारी मुलाकात हुई थी”

स्वप्निल ने कहा वो अंजिक्य रहाने से मिलकर उनके साथ वक्त विताने और डिनर करने की कोशिस करेंगे, उन्होंने आगे कहा, मै कल युएई के जीत की दुआ करूंगा.

“मै रहाने से मिलकर उसके साथ, डिनर की कोशिश करूंगा, भले ही मेरा जन्म भारत में हुआ हो, लेकिन मै शनिवार के मैच में युएई के लिये खेलूँगा, और उसकी ही जीत की दुआ करूंगा.”

 



  • SHARE

    Related Articles

    आईपीएल फाइनल से पहले धोनी ने देश के युवा तेज गेंदबाजों के लिए बोली...

    आईपीएल 11 का फाइनल मैच हैदराबाद और चेन्नई के बीच खेला जाएगा. वही इस मैच से पहले चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने...

    टी-20 क्रिकेट को और ज्यादा रोचक बनाने के लिए डीन जोंस ने दिया एक...

    विश्व क्रिकेट में जब से टी-20 क्रिकेट ने अपना कदम रखा है तब से इसकी रोचकता ने हर किसी को अपने आगोश में ले...

    इंग्लैंड के निदेशक एंडी फ्लावर ने बताये आईपीएल में खेलने के फायदे और नुकसान

    आईपीएल दुनिया की सबसे लोकप्रिय टी-20 लीग है. आईपीएल में दुनियाभर के खिलाड़ी खेलते है. आईपीएल 2018 का फाइनल रविवार 27 मई को चेन्नई...

    सीएसके के दिग्गज खिलाड़ी ने दिलाया विश्वास, फाइनल जीतने पर धोनी लगाएंगे ठुमके

    इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन का समापन होने में अब एक कदम बाकी है। इस आईपीएल सीजन का खिताबी मुकाबला रविवार को मुंबई...

    शाहरुख खान अगले आईपीएल से पहले इन तीन खिलाड़ियों को कर सकते है रिलीज

    केकेआर की टीम आईपीएल 2018 से बाहर हो चुकी है. शुक्रवार को केकेआर का खिताब जीतने का सपना सनराइजर्स हैदराबाद ने तोड़ दिया था. आज...