जानिए कैसा रहेगा सिडनी टेस्ट के दौरान मौसम का हाल, क्या बारिश करेगी मैच में खलल? 1

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफ़ी का तीसरा टेस्ट मैच सिडनी के एससीजी मैदान पर 7 जनवरी से खेला जाना है. अभी तक दोनों ही टीमों के 1-1 मैच जीतने के बाद सीरीज़ बराबरी पर है. पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने तो वहीं मेलबर्न में हुए दूसरे मैच में भारत ने जीत दर्ज की थी.

बात करें मैच के दौरान मौसम की तो पहले ही दोनों ही मैचों में मौसम बिल्कुल ठीक रहा. जिसकी वजह से दोनों ही मैच बिना किसी रुकावट के नतीजे तक पहुंच गए. तो चलिए अब आपको बताते हैं कि सिडनी में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच में मौसम का क्या हाल रहेगा.

पांचों दिन लगभग साफ़ रहेगा मौसम

सिडनी क्रिकेट ग्राउंड

सिडनी में होने वाला सीरीज़ का तीसरा और बेहद अहम टेस्ट मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा. मौसम के अनुमान की बात करें तो एससीजी का मौसम मैच के पांचों दिन लगभग एक जैसा ही रहेगा. पूरा अनुमान है कि ये मैच भी बिना किसी रुकावट के अपने नतीजे तक पहुंच जाएगा.

पहले दिन सुबह में सिडनी क्रिकेट ग्राउंड का तापमान 19 डिग्री सेल्सियश रहेगा. सुबह और दोपहर में धूप के खिले रहने का अनुमान है. वहीं शाम होते-होते एसीजी के ऊपर बादल छाने की भी संभावना है.  लेकिन बारिश होने की आशंका लगभग न के बराबर ही है. मौसम विभाग का अनुमान है कि मैच के पांचों दिन यही मौसम रहने वाला है.

1-1 की बराबरी पर है सीरीज़

जानिए कैसा रहेगा सिडनी टेस्ट के दौरान मौसम का हाल, क्या बारिश करेगी मैच में खलल? 2

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफ़ी इस समय 1-1 की बराबरी पर है. एडिलेड में खेले गए पहले पिंक बॉल टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को महज़ 36 रन के ऐतिहासिक शर्मनाक स्कोर पर ऑलआउट कर 1-0 की बढ़त हासिल की थी.

इसके बाद मेलबर्न में हुए दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम ने शानदार वापसी करते हुए अपने 5 अहम खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी के बाद भी ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराया और सीरीज़ 1-1  से बराबर की. अब ये देखना अहम होगा कि सिडनी में होने वाले तीसरा टेस्ट जीत कर कौन सी टीम सीरीज़ में बढ़त हासिल करती है.

बायोबबल उल्लंघन विवाद के साये में खेलेंगी दोनों टीम

जानिए कैसा रहेगा सिडनी टेस्ट के दौरान मौसम का हाल, क्या बारिश करेगी मैच में खलल? 3

सिडनी में होने वाला तीसरा टेस्ट दोनों ही टीमों के लिए आसान नहीं होने वाला है. दरअसल पांच भारतीय खिलाड़ियों पर लगे बायो बबल प्रोटोकॉल उल्लंघन के आरोप के बाद शुरु हुई जाँच तीसरे टेस्ट के दौरान भी जारी रहेगी.

हालांकि पांचों आरोपित खिलाड़ियों को जाँच के दौरान खेलने की अनुमति तो होगी लेकिन इस विवाद का असर कहीं न कहीं मानसिक तौर पर दोनों टीमों के खिलाड़ियों पर देखने को मिल सकता है. अहम यही होगा कि कौन दवाब में भी अपनी क्रिकेट को बेहतर तरीके से एक्ज़ैक्यूट कर पाएगा.