सैय्यद किरमानी ने पार्थिव पटेल से की ऋषभ पंत की तुलना,पलटवार करते हुए पार्थिव ने कहा बाद में खोलेंगे राज

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

सैय्यद किरमानी ने कहा पार्थिव पटेल की तरह ना हो ऋषभ पन्त का हश्र, तो पलटवार करते हुए ये बड़ी बात बोल गये पार्थिव 

सैय्यद किरमानी ने कहा पार्थिव पटेल की तरह ना हो ऋषभ पन्त का हश्र, तो पलटवार करते हुए ये  बड़ी बात बोल गये पार्थिव

भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों श्रीलंका में निदहास ट्रॉफी खेल रही है। रोहित शर्मा के नेतृत्व में युवाओं की टीम इस बार श्रीलंका के दौरे पर भेजी गई है। टीम के कई उम्दा युवा चेहरों के प्रदर्शन पर सबकी नजरें टिकी हैं। इन्हीं में से एक है ऋषभ पंत। शुरू के दो मैचों में ऋषभ पंत कोई खास कमाल नहीं दिखा पाए थे।

इसके बाद अगले मैच के प्लेइंग इलेवन में खेलने को लेकर संशय बरकरार है। टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज विकेट कीपर सैय्यद किरमानी ने ऋषभ को लेकर पंत बड़ा बयान देते हुए कहा कि इनका भी हाल पार्थिव पटेल की तरह न हो। इस लिए पंत को पर्याप्त मौके दिए जाने चाहिए। अब इस मामले पर विकेट कीपर पार्थिव पटेल ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

टीम में जगह बनाने का अच्छा मौका

सैय्यद किरमानी ने कहा पार्थिव पटेल की तरह ना हो ऋषभ पन्त का हश्र, तो पलटवार करते हुए ये  बड़ी बात बोल गये पार्थिव 1

विकेटकीपर पार्थिव पटेल ने कहा कि टीम में जगह पाने के लिए इस समय अच्छा मौका है। खासकर विकेट कीपर के लिए और भी। बता दें कि पार्थिव पटेल को द.अफ्रीका के खिलाफ हुई टेस्ट सीरीज में जगह दी गई थी। मौजूदा समय में पार्थिव को रिद्धिमान साहा,और दिनेश कार्तिक के साथ टीम में जगह पाने के लिए प्रतिस्पर्धा करना पड़ रहा है।

“मुझे लगता है कि विकेटकीपरों के लिए यह अच्छा मौका है। एक समय था जब विकेट कीपरों को ड्रॉप कर दिया गया था लेकिन अब हमारे पास दो तीन खिलाड़ी हैं जो इसके लिए संघर्ष कर रहे हैं। भारतीय क्रिकेट के लिए यह एक अच्छी प्रतियोगिता है।”
हर कोई सचिन तेंदुलकर नहीं
सैय्यद किरमानी ने कहा पार्थिव पटेल की तरह ना हो ऋषभ पन्त का हश्र, तो पलटवार करते हुए ये  बड़ी बात बोल गये पार्थिव 2
पूर्व भारतीय महान विकेटकीपर सैय्यद किरमानी ने शानिवार को ऋषभ पंत के समर्थन में बड़ा बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि,
“हर कोई सचिन तेंदुलकर नहीं है, जो 16 साल की उम्र में सफल हो जाए। पार्थव पटेल को 17 साल की उम्र में बहुत जल्दी उतार दिया गया था। इतनी जल्दी उन्हें नहीं उतारना चाहिए था। ऋषभ पंत भी एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं। इन्हें भी पहले कसकर तराशना चाहिए। ऋषभ का हश्र पार्थिव की तरह नहीं होना चाहिए।”
किरमानी के बयान पर पार्थिव ने नहीं दी प्रतिक्रिया
सैय्यद किरमानी ने कहा पार्थिव पटेल की तरह ना हो ऋषभ पन्त का हश्र, तो पलटवार करते हुए ये  बड़ी बात बोल गये पार्थिव 3
रॉयल चैंलेजर्स बेंगलुरू के प्रचार के दौरान जब पार्थिव पटेल से किरमानी के बयान पर सवाल पूछे गए थे,तो वो कुछ भी कहने से बचते नजर आए।
उन्होंने कहा,
”मुझे नहीं लगता कि अपने करियर के इस बिंदु पर मुझे अपने बारे में कुछ प्रतिक्रिया देनी चाहिए। मैं किरमानी सर का बहुत सम्मान करता हूं। हमने उनसे कई कौशल सीखे हैं। इस मामले में मैं कोई प्रतिक्रिया देना नहीं चाहता। अच्छा हो या बुरा हो, समय पर हो सकता है। कुछ समय बाद मैं संन्यास के बाद इस बारे में ही प्रतिक्रिया दूंगा,लेकिन अभी नहीं।”

बता दें कि पार्थिव पटेल ने साल 2002 में इंग्लैंड के खिलाफ अपना पहला अंतर्राष्ट्रीय मुकाबला खेला था। 16 साल की उम्र में डेव्यू करने वाले पार्थिव पटेल ने अपने करियर में अभी तक 65 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले हैं। इस बार पार्थिव पटेल आईपीएल में विराट कोहली की टीम आरसीबी में खेलते नजर आएंगे।

Related posts

Leave a Reply