सय्यद मुश्ताक अली के लिए पंजाब ने 15 सदस्यीय टीम का किया ऐलान

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

सैयद मुश्ताक अली के लिए पंजाब ने 15 सदस्यीय टीम का किया ऐलान, इस युवा को सौंपी कप्तानी 

सैयद मुश्ताक अली के लिए पंजाब ने 15 सदस्यीय टीम का किया ऐलान, इस युवा को सौंपी कप्तानी

देवधर ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला 4 नवंबर को इंडिया सी-इंडिया बी के बीच खेला जाने वाला है। इसके बाद 8 नवंबर से टी 20 फॉर्मेट वाली घरेलू सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी शुरु हो जाएगी। इसके लिए पंजाब ने अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। पंजाब ने टीम की कमान प्रतिभाशाली युवा शुभमन गिल के हाथ में सौंपी है।

शुभमन गिल को सौंपी कप्तानी

सय्यद मुश्ताक अली

19 वर्षीय शुभमन गिल भारत के उभरते हुए सितारे हैं। इस युवा खिलाड़ी ने तीनों फॉर्मेट में अपनी बल्लेबाजी का लोहा मनवाया है। इन सबके मद्देनजर 3 बार की उपविजेता रह चुकी पंजाब की टीम ने गिल को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए कप्तानी सौंपी है।

शुभमन गिल के अलावा, 15-मैन-स्क्वाड में मंदीप सिंह भी शामिल हैं, जिन्हें आईपीएल इमर्जिंग प्लेयर ऑफ़ द ईयर खिताब से नवाजा गया हैं।

टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज, संदीप शर्मा और सिद्धार्थ ने टी 20 क्रिकेट में भारत का प्रतिनिधित्व किया है, जबकि गुरकीरत सिंह मान के पास भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने का अनुभव है। लेग स्पिनर मयंक मारकंडे ने इस साल की शुरुआत में टी 20 आई में टीम इंडिया के लिए डेब्यू किया है। अब देखना दिलचस्प होगा कि टीम अपना पहला सय्यद मुश्ताक अली खिताब जीत पाती है या नहीं।

पंजाब ने चुनी है बेहद मजबूत टीम

सय्यद मुश्ताक अली

बड़े-बड़े नामों और टीम इंडिया के लिए खेल चुके खिलाड़ियों के अलावा टीम पंजाब ने टी -20 क्रिकेट में 191.42 के स्ट्राइक रेट वाले 19 वर्षीय ऑलराउंडर अभिषेक शर्मा को भी टीम में शामिल किया है। राइट हैंडर स्पिनर हरप्रीत बराड़ और विकेटकीपर बल्लेबाज प्रभसिमरन सिंह ने आईपीएल 2019 में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए आईपीएल डेब्यू किया है। पंजाब ने सैयद अली मुश्ताक ट्रॉफी 2019/20 के लिए काफी मजबूत नजर आ रही है।

सैयद मुश्ताक अली के लिए पंजाब की 15 सदस्यीय टीम

शुभमन गिल (कप्तान), अभिषेक शर्मा, प्रभसिमरन सिंह (विकेटकीपर), अनमोलप्रीत सिंह, मनदीप सिंह, गुरकीरत सिंह मान, शरद लुंबा, निखिल चौधरी, अनमोल मल्होत्रा, करण कैला, मयंक मारकंडे, हरप्रीत बराड़, संदीप शर्मा, सिद्दार्थ कौल, बलमथ सिंह।

Related posts