158.33 का स्ट्राइक रेट भी नहीं बचा सका युवराज सिंह की टीम को शर्मनाक हार से | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

158.33 का स्ट्राइक रेट भी नहीं बचा सका युवराज सिंह की टीम को शर्मनाक हार से 

158.33 का स्ट्राइक रेट भी नहीं बचा सका युवराज सिंह की टीम को शर्मनाक हार से

मुंबई, 16 फरवरी (आईएएनएस)| कप्तान मनोज तिवारी (नाबाद 75) और सलामी बल्लेबाज विराट सिंह (74) की शानदार पारियों की दम पर पूर्व क्षेत्र ने सैयद मुश्ताक अली टी-20 टूर्नामेंट में उत्तर क्षेत्र को आठ विकेट से हराकर अपनी जीत की हैट्रिक पूरी की। वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मैच में उत्तर ने निर्धारित 20 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 159 रन बनाए थे। इस लक्ष्य को पूर्व ने 21 गेंद शेष रहते हुए दो विकेट खोकर हासिल कर लिया।

पूर्व की टीम अपने अभी तक के सभी तीन मैच जीतकर अंकतालिका में 12 अंकों के साथ शीर्ष पर बनी हुई है।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पूर्व की टीम को हालांकि अच्छी शुरुआत नहीं मिली और सलामी बल्लेबाज श्रीवत्स गोस्वामी बिना खाता खोले पहली ही गेंद पर पवेलियन लौट गए। उनके बाद आए पिछले मैच के हीरो ईशान जग्गी सिर्फ सात रनों का ही योगदान दे सके। विडियो : जब युवराज सिंह ने याद दिलाई इंग्लैंड के खिलाफ उनकी ऐतिहासिक पारी

लेकिन विराट और मनोज ने यहां से टीम को संभाला और तेजी से रन बनाते हुए तीसरे विकेट के लिए 149 रनों की साझेदारी कर टीम को टूर्नामेंट में तीसरी जीत दिलाई।

मनोज ने अपनी पारी में 43 गेंदों में पांच छक्के और इतने ही चौके लगाए। वहीं विराट ने अपनी पारी में 48 गेंदें खेलीं और नौ चौके तथा दो छक्के लगाए।

इससे पहले टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी उत्तर की टीम के लिए सालमी जोड़ी गौतम गंभीर (20) और शिखर धवन (20) ने पहले विकेट के लिए 31 रन जोड़े। इसी स्कोर पर धवन आउट हो गए। गंभीर भी 47 के कुल स्कोर पर सायन घोष का शिकार बने।

विकेटकीपर-बल्लेबाज उन्मुक्त चंद (20) ने युवराज के साथ पारी को संभालने की कोशिश की और तीसरे विकेट के लिए 38 रन जोड़े। यह साझेदारी जब लय पकड़ रही थी तभी प्रज्ञान ओझा ने उन्मुक्त को सौरव तिवारी के हाथों कैच करा इस साझेदारी को तोड़ा। यह साझेदारी उत्तर की टीम की सबसे बड़ी साझेदारी थी। हैमिल्टन वनडे : न्यूजीलैंड ने सीरीज अपने नाम की , रॉस टेलर ने रिकार्ड्स, युवराज सिंह को पछाड़ हासिल किया उनका स्थान

24 गेंदों में चार चौके मारने वाले युवराज 106 के कुल स्कोर पर आउट हुए। यहां से कोई और बल्लेबाज तेजी से रन नहीं बना सका और उत्तर की टीम के बड़ा स्कोर का सपना टूट गया।

अंत में मनन शर्मा (18) और प्रदीप सांगवान (21) ने टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

Related posts