in ,

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी-20 और वनडे सीरीज का शेड्यूल, जाने कब और कहाँ होंगे कौन से मैच

भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में हार मिली है। अब भारत 24 फरवरी से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने घर में टी-20 और उनके बाद दोनों टीमों के बीच वनडे सीरीज भी खेली जाएगी। इस सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम का ऐलान भी किया जा चुका है वहीं अभी तक भारतीय टीम का ऐलान नहीं हुआ है। यह विश्व को से पहले भारत का अंतिम सीरीज भी है।

टी-20 शेड्यूल में बदलाव

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी-20 सीरीज का पहला मैच 24 फरवरी को बेंगलुरु और दूसरा 27 फरवरी को विशाखापत्तनम में होना था। बेंगलुरु में इसी दौरान इंटरनेशनल एयरो इंडिया शो का आयोजन किया जाना है।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले टी-20 मैचों के मैदान में बदलाव किया गया है। मैच की तारीख वहीं रहेगी लेकिन अब पहला मैच विशाखापत्तनम और दूसरा बैंगलोर में खेला जायेगा। इस बाद दोनों टीमों के बीच वनडे सीरीज खेली जाएगी।

5 वनडे मैचों की सीरीज

टी-20 सीरीज के बाद दोनों टीमों के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज का पहला मैच 2 मार्च को हैदराबाद के राजीव गाँधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जायेगा।

इसके बाद नागपुर, रांची, मोहाली और दिल्ली में मैच खेले जायेंगे। अंतिम मैच 13 मार्च को दिल्ली के फिरोज शाह कोटला मैदान पर खेला जायेगा। इस पहले भारत ने इसी साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में 2-1 से हराकर वनडे सीरीज जीता था।

इस प्रकार है टी-20 और वनडे सीरीज: 

मैच तिथि मैदान समय (IST)
पहला टी-20 24 फरवरी डॉ. वाई.एस. राजशेखर रेड्डी क्रिकेट स्टेडियम, विशाखापत्तनम 7:00 PM
दूसरा टी-20 27 फरवरी एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम, बेंगलुरु 7:00 PM
पहला वनडे 2 मार्च राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम, हैदराबाद 1:30 PM
दूसरा वनडे 5 मार्च विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, नागपुर 1:30 PM
तीसरा वनडे 8 मार्च जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम, रांची 1:30 PM
चौथा वनडे 10 मार्च आईएस बिंद्रा स्टेडियम, मोहाली 1:30 PM
पांचवां वनडे 13 मार्च फ़िरोज़ शाह कोटला, दिल्ली 1:30 PM

 

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें।