/

भारत को दुनिया की नम्बर 1 टी-20 टीम बनने की राह में डेविड वार्नर ने खड़ा की मुश्किल

इंटरनेशनल टी-20 रैंकिंग में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने जबरदस्त उछाल हासिल किया है। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए त्रिकोणिय टी-20 सीरीज के फाइनल मुकाबले को जीतने के साथ ही आईसीसी टी-20 रैंकिंग में 126 अंको के साथ पहले स्थान पर काबिज पाकिस्तान की टीम के बराबर 126 अंक ही हासिल कर लिए हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम दशमलव के आधार पर पाकिस्तान से कुछ पिछड़ी हुई है, लेकिन वो अपना अगला मैच जीतने के साथ ही नंबर एक टी-20 टीम बन जाएगी।

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

भारत को दुनिया की नम्बर 1 टी-20 टीम बनने की राह में डेविड वार्नर ने खड़ा की मुश्किल 1

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने त्रिकोणिय सीरीज जीतकर बढ़ाए नंबर वन की तरफ कदम

ऑस्ट्रेलियाई टीम जीत के साथ ही भारत से 4 अंक आगे हो गई है। भारतीय टीम अब टी-20 रैंकिंग में 122 अंको के साथ तीसरे स्थान पर है। भारतीय टीम के लिए अब नंबर वन बनने की डगर और मुश्किल हो चली है।

भारतीय टीम को टी-20 क्रिकेट में नंबर एक बनने के लिए अगले 6 मैच जीतने के साथ ही ये भी जरूरी था, कि आज इस त्रिकोणिय सीरीज के फाइनल मैच में किसी तरह ऑस्ट्रेलियाई टीम हारे, लेकिन ऐसा नहीं हो सका।

भारत को दुनिया की नम्बर 1 टी-20 टीम बनने की राह में डेविड वार्नर ने खड़ा की मुश्किल 2

न्यूजीलैंड को त्रिकोणिय सीरीज के फाइनल मैच में 19 रनों से हराया

ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को त्रिकोणिय सीरीज के फाइनल मैच में न्यूजीलैंड को डकवर्थ-लुईस नियम के आधार पर 19 रनों से हराया। ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की मेजबानी में तीसरी टीम इंग्लैंड के साथ पिछले कुछ दिनों से त्रिकोणिय टी-20 सीरीज खेली जा रही थी। जिसका फाइनल मैच आज न्यूजीलैंड के ऑकलैंड के ईडन पार्क स्टेडियम में खेला गया।

भारत को दुनिया की नम्बर 1 टी-20 टीम बनने की राह में डेविड वार्नर ने खड़ा की मुश्किल 3

ऑस्ट्रेलिया के भी हुए टी-20 रैंकिंग में पाकिस्तान के बराबर 126 अंक

इस मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 150 रनों का स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 14.4 ओवर में 121 रन बना लिए थे तभी बारिश आ गई। बारिश काफी देर तक नहीं थमने के कारण ऑस्ट्रेलियाई टीम को डकवर्थ-लुईस नियम के आधार पर 19 रनों से विजेता घोषित कर दिया गया। और इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 122 अंको से सीधे 126 अक हासिल करते हुए टी-20 रैंकिंग में पहले स्थान के लिए अपनी दावेदारी को मजबूत कर लिया।

भारत को दुनिया की नम्बर 1 टी-20 टीम बनने की राह में डेविड वार्नर ने खड़ा की मुश्किल 4

अगर आपको ये आर्टिकल पसंद आए तो प्लीज इसे लाइक और शेयर करे।