टी20 फॉर्मेट में ये 5 गेदंबाज करते हैं शानदार गेंदबाजी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ये 5 गेंदबाज टी20 फॉर्मेट में करते हैं शानदार बल्लेबाजी 

ये 5 गेंदबाज टी20 फॉर्मेट में करते हैं शानदार बल्लेबाजी
West Indies' Sunil Narine (C) successfully appeals for a LBW against Pakistan's Sohail Tanvir during the second of four-T20I-match between West Indies and Pakistan at the Queens Park Oval in Port of Spain, Trinidad, on March 30, 2017. / AFP PHOTO / Jewel SAMAD (Photo credit should read JEWEL SAMAD/AFP/Getty Images)
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

टी20 फॉर्मेट के आने से क्रिकेट काफी अधिक तेज हो गया है. इस फॉर्मेट में एक तरफ हर बल्लेबाज बड़े-बड़े शॉर्ट्स खेलने की कोशिश करता है तो वहीं गेंदबाज हर गेंद पर विकेट चटकाने के इरादे से मैदान पर उतरते हैं. इन सबके बीच दर्शकों का काफी मनोरंजन होता है.

ये कहना भी गलत नहीं होगा कि टी20 के आने के बाद से टेस्ट क्रिकेट से लोगों की दिलचस्पी कम होती नजर आई है. असल में इस फॉर्मट में खेल फटाफट खेला जाता है और परिणाम जल्द ही सामने आ जाते हैं.

तो आइए इस आर्टिकल में आपको उन 5 ऐसे गेदंबाजों के बारे में बताते हैं जो टीम को जरुरत पड़ने पर शानदार बल्लेबाजी से भी जीत दिलाने में भी अहम भूमिका निभाते हैं.

         टी20 में ये 5 गेंदबाज करते हैं बेहतरीन बल्लेबाजी

1- राशिद  खान

ये 5 गेंदबाज टी20 फॉर्मेट में करते हैं शानदार बल्लेबाजी 1

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के स्टार स्पिन गेंदबाज राशिद खान मौजूदा वक्त में आईसीसी टी20 रैंकिंग में नंबर-1 पर काबिज हैं. 21 साल के इस युवा खिलाड़ी ने पिछले कुछ सालों में टी20 फॉर्मेट को तो मानो अपने नाम कर लिया है. शानदार गेंदबाजी करते हुए अब तक खेले गए 45 टी20 मैचों में 12.52 के औसत और 6.15 की सस्ती इकोनॉमी के साथ 84 विकेट्स अपने नाम किए हैं.

राशिद गेदंबाजी में तो शानदार हैं ही लेकिन वह गेंदबाजी के अलावा बल्लेबाजी में भी शानदार हैं. उन्होंने टी20 में अब तक 22 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए 120.16 की स्ट्राइक रेट से 149 रन बनाए हैं. इसमें 9 चौके और 9 छक्के जडे हैं.

राशिद आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलते हैं जहां उन्हें 18 बार बल्लेबाजी का मौका मिला है. इसमें 165.08 की स्ट्राइक रेट के साथ 104 रन बना चुके हैं.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

Related posts