t20-king-mohammad-rizwan

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के ओपनिंग विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) आईसीसी टी20 मेन्स रैंकिंग में अपने ही साथी खिलाड़ी बाबर आजम को पछाड़कर नंबर वन पर आ चुके हैं। एशिया कप 2022 में अपने पिछले दो मुकाबलों में रिजवान के बल्ले से अर्धशतकीय पारी निकली, वहीं ग्रुप मुकाबले में भारत के खिलाफ उन्होंने 43 रनों की पारी खेलकर आउट हुए थे।

अपनी इन्हीं प्रदर्शन के दम पर मोहम्मद रिजवान टी20 रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंच चुके हैं। लेकिन इस उपलब्धि के बाद भी मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) ये मानने को तैयार नहीं है कि वो टी20 के किंग बन गये हैं, उन्होंने इसके बाद भी बाबर आजम को ही इस फॉर्मेट का किंग बताया।

बाबर आजम को बताया टी20 का किंग

एशिया कप 2022 में अपनी शानदार प्रदर्शन के दम पर ही मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) टी20 रैकिंग में शीर्ष पर आ चुके हैं। इसी के साथ रिजवान टी20 रैंकिंग में पहले स्थान पर पहुंचने वाले पाकिस्तान के तीसरे बल्लेबाज बन चुके हैं।

इस खास उपलब्धि के बाद भी वो खुद को टी20 का किंग मानने को तैयार नहीं है बल्कि अभी भी पाक कप्तान बाबर आजम को ही इस फॉर्मेट का किंग बता रहे हैं। उन्होंने इस पर बात करते हुए एक ट्वीट भी शेयर किया, जिसके बारे में आगे जानेंगे।

रिजवान ने शेयर किया ट्वीट

Mohammad Rizwan
Mohammad Rizwan

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) टी20 रैंकिंग में नंबर वन पर आने के बाद भी बाबर आजम को इस फॉर्मेट का किंग मानते हुए एक ट्वीट पोस्ट किया। जिसमें उन्होंने लिखा-

“सिर्फ अल्लाह से होता है। अल्लाह के ग़ैर से नहीं होता। इसे कप्तान बाबर आजम के शासनकाल के 1156वें दिन के रूप में गिनें। कप्तान या मैं अलग नहीं हैं। राजा ही राजा रहता है। हम सब एक हैं। आप सब के साथ, मोहब्बतें और दुआओं का शुक्रिया।”

https://twitter.com/iMRizwanPak/status/1567432956288942085?s=20&t=LD0Njk39JTWZhFPqit0mxQ

बता दें कि पाक कप्तान बाबर आजम कुल मिलाकर 1,155 दिनों तक तालीका में शीर्ष पर रहे हैं। उनसे पहले मिस्बाह उल हक कुल 313 दिनों तक शीर्ष पर थे।

एशिया कप में बरपा रहे हैं कहर

मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) एशिया कप 2022 में शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं। अबतक उन्होंने इस टूर्नामेंट में कुल 3 मुकाबले खेलते हुए 2 अर्धशतक जड़ चुके हैं। रविवार को खेले गये सुपर-4 मुकाबले में भारत के मुंह से जीत छीनने में मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) का अहम योगदान था।

इस मुकाबले में भारतीय गेंदबाजों को अपने निशाने पर लेते हुए अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने 51 गेंदों का सामना करते हुए 6 चौके और 2 छक्को की मदद से 71 रन बनाकर हार्दिक पांड्या की गेंद पर सूर्यकुमार यादव को कैच थमा बैठे थे।