टी20 क्रिकेट इतिहास में इन 3 गेंदबाजों ने सबसे ज्यादा बार 4 ओवर में दिए हैं 10 से कम रन 1
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

क्रिकेट के मैदान में जब से टी20 क्रिकेट अस्तित्व में आया है, इसकी लोकप्रियता में लगातार इजाफा ही होता गया है। आज टी20 क्रिकेट पूरे विश्वभर में फैल चुका है, जिसका रोमांच देखते ही बनता है। टी20 क्रिकेट फॉर्मेट की जब भी बात आती है तो इसमें सबसे ज्यादा फायदा बल्लेबाजों का ही देखा जाता है।

टी20 में इन 3 गेंदबाजों ने सबसे ज्यादा 10 से कम रन किए खर्च

क्रिकेट के इस सबसे रोचक फॉर्मेट ने जब ने क्रिकेट के मैदान में एन्ट्री ली है, बल्लेबाजों के खूब चौके और छक्के देखते को मिलते हैं। इस फॉर्मेट में एक बल्लेबाज की नजर केवल और केवल किसी तरह से गेंद पर करारा प्रहार कर गेंद को सीमा रेखा के पार पहुंचाने पर ही रहती है।

टी20 क्रिकेट इतिहास में इन 3 गेंदबाजों ने सबसे ज्यादा बार 4 ओवर में दिए हैं 10 से कम रन 2

ऐसी स्थिति में गेंदबाज केवल और केवल अपने आप को किसी तरह से बचाने की कोशिश में लगा रहता है। लेकिन इसके बाद भी टी20 फॉर्मेट में कुछ गेंदबाज ऐसे रहे हैं जो काफी किफायती रहे हैं। जो अपने 4 ओवर के कोटे में कम से कम रन देते हैं, तो आपको बताते हैं वो 3 गेंदबाज जिन्होंने अब तक टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार 4 ओवर के कोटे में 10 से भी कम रन किए खर्च…

राशिद खान- 5 बार

विश्व क्रिकेट में अफगानिस्तान का नाम जिस तरह से आगे आया है, उससे कहीं ज्यादा रफ्तार से राशिद खान का नाम चमका है। अफगानिस्तान के मिस्ट्री स्पिन गेंदबाज राशिद खान वैसे तो तीनों ही फॉर्मेट में कमाल के गेंदबाज हैं। लेकिन टी20 क्रिकेट में वो वर्तमान समय में सबसे खतरनाक गेंदबाज माने जाते हैं।

टी20 क्रिकेट इतिहास में इन 3 गेंदबाजों ने सबसे ज्यादा बार 4 ओवर में दिए हैं 10 से कम रन 3

राशिद खान ने अपनी महारथ को टी20 क्रिकेट फॉर्मेट में दिखा दिया है। वो ना केवल विकेट निकालने में माहिर है बल्कि साथ ही बहुत ही कसी हुई गेंदबाजी करके बल्लेबाजों को रन बनाने में मुश्किलें पैदा करते हैं। इसी कारण से वो टी20 क्रिकेट में अब तक 5 बार तो ऐसे स्पैल डाल चुके हैं जिसमें उन्होंने 10 से भी कम रन खर्च किए हैं।

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse