पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश के बाद अब इस देश में भी खेली जायेगी आईपीएल के तर्ज पर टी20 प्रीमियर लीग | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश के बाद अब इस देश में भी खेली जायेगी आईपीएल के तर्ज पर टी20 प्रीमियर लीग 

पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश के बाद अब इस देश में भी खेली जायेगी आईपीएल के तर्ज पर टी20 प्रीमियर लीग

मौजूदा समय में टी20 लीग की पूरी दुनिया में जमकर धूम मची है। चाहे भारत में होने वाले इण्डियन प्रीमियर लीग हो,या फिर आॅस्ट्रेलिया की सरजमी पर खेले जाने वाले बिग बैश लीग। सभी में इस छोटे फार्मेंट के क्रिकेट मैच का बोलबाला जमकर बोलता है। इसी बीच अब एक और देश ने भी टी20 प्रीमियर लीग की घोषणा कर दी है,जी हाँ यह और कोई नहीं बल्कि अफगानिस्तान देश है,जो अब अफगानिस्तान प्रीमियर लीग का आगाज करने जा रहा है।

अफगानिस्तान भी करने जा रहे टी20 लीग का आगाज

पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश के बाद अब इस देश में भी खेली जायेगी आईपीएल के तर्ज पर टी20 प्रीमियर लीग 1

अफगानिस्तान प्रीमियर लीग के टी20 टूर्नामेंट का पहला संस्करण अक्टूबर 2018 में शुरू होने की उम्मीद जताई जा रही है,जिसमें कुल पांच फ्रैंचाइजी टीम को शामिल कयिा जाएगा। इस दौरान कुल 23 मैच खेलने की सहमति जताई गयी है। इस बात को अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी शफीक ने ईएसपीएन क्रिक इन्फो से कही।

जाने क्या कहा एपीएल के सीईओ ने 

पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश के बाद अब इस देश में भी खेली जायेगी आईपीएल के तर्ज पर टी20 प्रीमियर लीग 2

एपीएल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी शफीक ने ईएसपीएन क्रिक इन्फो से कहा कि,“खेले जाने वाले इस लीग को संयुक्त अरब अमीरात में आयोजित किया जाएगा,लेकिन अब तक किस शहरों में आयोजित किया जाएगा। इसको लेकर अभी तक अमीरात क्रिकेट बोर्ड से मंजूरी मिलना बाकी है।”

पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश के बाद अब इस देश में भी खेली जायेगी आईपीएल के तर्ज पर टी20 प्रीमियर लीग 3

अफगानिस्तान प्रीमियर लीग का प्रारुप अन्य देशों में खेले जाने वाले लीग की तरह ही रहेगा। इसमें पांच टीमों को खरीदने के लिए पहले एक नीलामी की जाएगी,जिसके बाद फिर खिलाडि़यों की नीलामी का आयोजन किया जाएगा। इसमें सबसे अच्छी यह रही कि 40 से अधिक अर्न्तराष्ट्रीय खिलाड़ियों ने अफगानिस्तान के टी20 प्रीमियर लीग में खेलने को लेकर इच्छा व्यक्त की है। यह एपीएल लीग अफगानिस्तान में अब तक की सबसे बडी़ लीग साबित होगी।”

नहीं चाहेगी किसी बड़े टूर्नामेंट से टकराव

पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश के बाद अब इस देश में भी खेली जायेगी आईपीएल के तर्ज पर टी20 प्रीमियर लीग 4

गौरतलब है कि मौजूदा समय में विभिन्न प्रीमियर लीग और व्यस्त अर्न्तराष्ट्रीय शेड्यूल के कारण खिलाड़ियों के लिए अपने आपको इसमें ढालना काफी मुश्किल हो रहा है। ऐसे में अफगानिस्तान प्रीमियर लीग यह बिल्कुल नहीं चाहेगी कि उनके इस लीग का टकराव अऩ्य किसी बड़े टूर्नामेंट के साथ हो।

Related posts

Leave a Reply