"ऑस्ट्रेलिया टी-20 विश्व कप के सूखे को खत्म करना चाह रही है"

Trending News

Blog Post

इंटरव्यूज

एडम गिलक्रिस्ट ने ऑस्ट्रेलिया के टी-20 विश्व कप 2020 जीतने की सम्भावना पर कही ये बात 

एडम गिलक्रिस्ट ने ऑस्ट्रेलिया के टी-20 विश्व कप 2020 जीतने की सम्भावना पर कही ये बात

टी-20 विश्व कप अगले साल अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में खेला जाना है। यह पहला मौका होगा, जब टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलिया में खेला जायेगा। टीम ने अभी तक विश्व कप को अपने नाम नहीं किया है। क्रिकेट विश्व कप को उन्होंने सबसे 5 बार जीता है, लेकिन टी-20 में एक बार भी नहीं कर पाए हैं। 2010 में वह फाइनल में पहुंचे थे लेकिन इंग्लैंड से हार मिली थी। इसके अलावा टीम के लिए कोई भी विश्व कप खास नहीं रहा है।

एडम गिलक्रिस्ट ने दी प्रतिक्रिया

एडम गिलक्रिस्ट ने ऑस्ट्रेलिया के टी-20 विश्व कप 2020 जीतने की सम्भावना पर कही ये बात 1

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट का मानना है कि टीम टी-20 विश्व कप को अपने नाम करने के लिए प्रयास कर रही है। गिलक्रिस्ट ने 2007 टी-20 विश्व कप खेला था और सेमीफाइनल में उनकी टीम को भारत से हार मिली थी। ऑस्ट्रेलिया के वर्तमान प्रदर्शन को लेकर उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा

“मुझे लगता है कि वे वास्तव में अच्छी तरह से देख रहे हैं कि उन्होंने समर की अच्छी शुरुआत की है। वे परिस्थितियों को पसंद करेंगे, वे मैदान पसंद करते हैं, वे बड़े मैदान हैं, वे उन्हें अच्छी तरह से खेलेंगे। अब सभी उपलब्ध है, जो अच्छी बात है। मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलिया, शायद पहली बार, अपनी सर्वश्रेष्ठ टीम को नियमित रूप से चुनने पर ध्यान केंद्रित कर रहा है।”

ऑस्ट्रेलिया को जवाब ढूंढने हैं

ऑस्ट्रेलिया

एडम गिलक्रिस्ट का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया को अभी कई सवालों के जवाब ढूंढने हैं। उनके अनुसार टीम को फैसला करने होगा कि दो स्पिनर के साथ जायेंगे या फिर एक स्पिनर और एक तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर के साथ। इसके लिए उनके पास कई विकल्प मौजूद हैं। उन्होंने कहा

“मुझे लगता है कि वे शायद अभी भी काम कर रहे हैं कि दो स्पिन गेंदबाजों या एक स्पिन गेंदबाज और मिचल मार्श या स्टोइनिस जैसे बल्लेबाजों का उपयोग करना है या नहीं। एस्टन एगर अच्छा कर रहे हैं और आप दुनिया भर की टी-20 को देखेंगे तो स्पिन का बोलबाला है। गेंदबाजी रैंकिंग में 10 से 9 स्पिनर हैं।

Related posts