टी20 वर्ल्ड कप में रद्द हुआ टीम इंडिया का इंग्लैंड के खिलाफ अभ्यास मैच, अब इस देश से भिड़ेगी टीम इंडिया 1

टीम इंडिया के टी20 वर्ल्‍ड कप अभ्‍यास मैचों के कार्यक्रम में बदलाव किया गया है। पहले विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम को 18 अक्‍टूबर को इंग्‍लैंड के खिलाफ अभ्‍यास मैच खेलना था और फिर 20 अक्‍टूबर को ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ अभ्‍यास मैच खेलना था। अब भारत और इंग्‍लैंड के बीच अभ्‍यास मैच रद्द हो गया है।

भारतीय टीम अब 20 के बजाय 18 अक्‍टूबर को ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ दुबई में अभ्‍यास मैच खेलेगी। यह मुकाबला शाम साढ़े सात बजे शुरू होगा। इसके बाद भारतीय टीम अपना दूसरा अभ्‍यास मैच दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दुबई में 20 अक्‍टूबर को खेलेगी, जो शाम साढ़े सात बजे से शुरू होगा।

अब इंग्लैंड का मुकाबला होगा पाकिस्तान से

टी20 वर्ल्ड कप में रद्द हुआ टीम इंडिया का इंग्लैंड के खिलाफ अभ्यास मैच, अब इस देश से भिड़ेगी टीम इंडिया 2

इसके अलावा पुराने कार्यक्रम के मुताबिक भारतीय टीम के दोनों अभ्‍यास मैचों की मेजबानी दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम करने वाला था। हालांकि, अब मुकाबला दुबई में आईसीसी एकेडमी ग्राउंड में खेले जाएंगे। वहीं इंग्लैंड क्रिकेट टीम अब अपना पहला प्रैक्टिस मैच 18 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी। इसके अलावा इंग्लैंड क्रिकेट टीम अपना दूसरा वार्मअप मैच 20 अक्टूबर को अबू धाबी में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेगी। 

वैसे भारतीय टीम विश्व कप में अपने अभियान की शुरुआत पाकिस्तान के खिलाफ करेगी। टीम इंडिया का पाकिस्तान के खिलाफ विश्व कप में शानदार रेकॉर्ड है। भारत ने विश्व कप में अब तक पाकिस्तान से अपने सभी मैच जीते हैं। दोनों टीमें अब तक 12 बार एक-दूसरे का सामना कर चुके हैं और भारत हर बार जीत अपने नाम कर चुका है।  विश्व कप का आयोजन 17 अक्टूबर से यूएई और ओमान में होगा। इस टूर्नामेंट का मेजबान भारत है। 

आगामी टूर्नामेंट 2016 के बाद पहला टी20 विश्व कप होगा। पिछली बार वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को हराकर खिताब जीता था। भारत ने सुपर-10 के ग्रुप मुकाबले में पाकिस्तान को 6 विकेट से मात दी थी। सेमीफाइनल में भारत को विंडीज के हाथों 7 विकेट से हार झेलनी पड़ी थी।