भारत के ये खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ बन सकते हैं मैन ऑफ द मैच 1

टी20 वर्ल्ड कप 17 अक्टूबर से 14 नवंबर के बीच ओमान और यूएई में खेला जाएगा। भारत और पाकिस्तान की टीम एक ही ग्रुप में हैं। यूएई में टी20 वर्ल्ड कप के मैच ओमान, अबुधाबी, दुबई और शारजाह में होंगे। 24 अक्टूबर को दुबई में भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला खेला जाएगा। 

बता दें कि भारत टी20 विश्‍व कप का पहला खिताब जीतने वाला देश है। टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन 5 साल बा्द हो रहा है। इस बार टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप की प्रबल दावेदार माना जा रहा है। टीम इंडिया में कई ऐसे दिग्गज हैं, जो अपने दम पर मैच का रूख पलट सकते हैं। इस साल विराट कोहली की कप्‍तानी में भारतीय टीम चमत्‍कार करना चाहेगी। टीम के ये धुरंधर अपने प्रदर्शन की बदौलत पाकिस्तान के विरूद्ध मैन ऑफ द मैच भी जीत सकते हैं।

रोहित शर्मा

भारत के ये खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ बन सकते हैं मैन ऑफ द मैच 2

रोहित शर्मा इस समय फॉर्म में चल रहे हैं, इससे टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप में बड़ा फायदा हो सकता है। रोहित शर्मा टी20 विश्‍व कप में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले दूसरे भारतीय बल्‍लेबाज हैं। टी20 वर्ल्ड कप में रोहित का बल्ला चला तो उन्हें कोई भी गेंदबाज नहीं रोक सकता। रोहित ने 2007 से 2016 के बीच 28 मैच खेले और 6 अर्द्धशतको की मदद से 673 रन बनाए। रोहित शर्मा का सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोर 79* है। 

बता दें, पाकिस्तान के खिलाफ रोहित शर्मा ने अभी तक 16 मैचों में 720 रन बनाए हैं। जिनमें उनके बल्ले से दो शतक और 6 अर्धशतक निकल चुके हैं। ऐसे महान रिकॉर्ड को देखते हुए कहा जा सकता है कि रोहित शर्मा मैन ऑफ द मैच बनने में सफल हो सकते हैं। 

विराट कोहली

भारत के ये खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ बन सकते हैं मैन ऑफ द मैच 3

टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली आईसीसी टी20 विश्‍व कप में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्‍लेबाज हैं। कोहली ने 2012 से 2016 के बीच 16 मैचों में 9 अर्द्धशतकों की मदद से 777 रन बनाए हैं। पाकिस्तान के खिलाफ विराट कोहली ने अभी तक 13 मैच खेले हैं, जिनमें उन्होंने 2 शतक और 2 अर्धशतक की मदद से कुल 536 रन बनाए हैं।

मैन ऑफ़ द मैच जीतने की रेस में कप्तान कोहली भी बने हुए हैं। कोहली का बल्ला अगर चला तो उन्हें मैन ऑफ द मैच बनने से कोई नहीं रोक सकता है। इस टी20 वर्ल्ड कप में सबकी निगाहें विराट कोहली पर टिकी होंगी।

जसप्रीत बुमराह

भारत के ये खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ बन सकते हैं मैन ऑफ द मैच 4

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पर गेंदबाजी का पूरा जिम्मा उनके कंधे पर होगा। जसप्रीत बुमराह ने टी20 में काफी किफायती गेंदबाजी करते हैं। टी20 में बुमराह के नाम 59 विकेट हैं। ऐसे में टी20 वर्ल्ड कप में अपनी गेंद से कोहराम मचा सकते हैं। बुमराह ने पाकिस्तान के खिलाफ सिर्फ तीन मैच खेले हैं और चार ही विकेट झटके हैं, लेकिन बता दें कि उनके फॉर्म को देखते हुए यह कहा जा सकता है कि वह पाकिस्तान के खिलाफ काफी खतरनाक साबित हो सकते हैं और मैन ऑफ द मैच का खिताब जीत सकते हैं।

One reply on “भारत के ये खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ बन सकते हैं मैन ऑफ द मैच”

Comments are closed.