T20 World Cup 2021:पाकिस्तान के खिलाफ पहले टी20 के लिए गौतम गंभीर ने चुनी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन, इन बल्लेबाजों को दिया मौका 1

टी20 वर्ल्ड कप के इस मेगा इवेंट(Event) को शुरू होने में अब सिर्फ एक महीने का समय बाकी रह गया हैं. इस लीग में हिस्सा लेने वाली सभी टीमों ने इस टूर्नामेंट(Tournament) के लिए अपनी टीम घोषित कर दी है. भारतीय टीम अपना पहला मैच 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी.इस मैच के लिए भारत के पूर्व खिलाड़ी और सांसद गौतम गंभीर ने अपनी प्लेइंग इलेवन(Playing eleven) चुनी है. गंभीर ने अपने प्लेइंग इलेवन(Playing eleven) में दिग्गज ऑफ स्पिन गेंदबाज आर आश्विन को नहीं चुना हैं. बाएं हाथ के बल्लेबाज ने अश्विन की जगह वरुण  चक्रवर्ती को अपनी टीम में जगह दी है.

गंभीर की प्लेइंग इलेवन में अश्विन को नहीं मिली जगह

T20 World Cup 2021:पाकिस्तान के खिलाफ पहले टी20 के लिए गौतम गंभीर ने चुनी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन, इन बल्लेबाजों को दिया मौका 2

भारतीय पूर्व खिलाड़ी ने स्टार स्पोर्ट्स(Star sports) के शो फॉलो द ब्लूज(Follow The Blues) पर एक चर्चा के दौरान पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन(Playing eleven) का चुनाव किया. और उन्होंने अपनी टीम में दिग्गज ऑफ स्पिनर रवि अश्विन की जगह युवा मिस्ट्री गेंदबाज वरुण चक्रवर्ती को जगह दी हैं. आपको बता दू कि, चयनकर्ताओ ने अश्विन को टी-20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी गयी 15 सदस्ऐ टीम में चुनकर सभी को हैरान कर दिया था. आश्विन ने 4 सालो से कोई भी टी-20 इंटरनेशनल मैच नहीं खेला हैं.

स्टार स्पोर्ट्स के शो में बताई अपनी प्लेइंग इलेवन

T20 World Cup 2021:पाकिस्तान के खिलाफ पहले टी20 के लिए गौतम गंभीर ने चुनी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन, इन बल्लेबाजों को दिया मौका 3

स्टार स्पोर्ट्स(Star Sports) के शो फॉलो द ब्लूज(Follow The Blues) पर एक चर्चा के दौरान गंभीर ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच के लिए बतौर ओपनर केएल राहुल और और रोहित शर्मा की जोड़ी पर भरोसा जताया हैं. तो वही नंबर 3 उन्होंने कप्तान विराट कोहली को और नंबर 4 पर सूर्य कुमार यादव को रखा हैं. नंबर 5 पर विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पन्त मोजूद रहेंगे तो वही नंबर 6 और 7 के लिए गंभीर ने दो आल राउंडर हार्दिक पंड्या और रविन्द्र जडेजा को अपनी टीम में रखा हैं.

नंबर 8 पर तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार होंगे. तो वही 9, 10, और 11 के लिए उन्होंने वरुण चक्रवर्ती, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बूमराह को अपनी टीम में रखा हैं. उन्होंने ये भी कहा की अगर शार्दुल ठाकुर टीम में होते तो वो उन्हें भुवनेश्वर कुमार की जगह पर खिलाते. गंभीर ने स्पिनर के तौर पर सिर्फ वरुण को चुना हैं. जडेजा और हार्दिक को उन्होंने आल राउंडर के तौर पर टीम में जगह दी है.

गौतम गंभीर की प्लेइंग इलेवन

T20 World Cup 2021:पाकिस्तान के खिलाफ पहले टी20 के लिए गौतम गंभीर ने चुनी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन, इन बल्लेबाजों को दिया मौका 4

केएल राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली(कप्तान),  सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, वरुण चक्रवर्ती और जसप्रीत बुमराह.

One reply on “T20 World Cup 2021:पाकिस्तान के खिलाफ पहले टी20 के लिए गौतम गंभीर ने चुनी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन, इन बल्लेबाजों को दिया मौका”

Comments are closed.