T20 World Cup 2022 avesh khan not give place in team india

क्रिकेट के ‘महाकुम्भ’ यानी टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2022) के लिए भारतीय टीम (Team India) का ऐलान हो चुका है। टी20 विश्व कप की शुरुआत 16 अक्टूबर से हो रही है। इस बार टी20 विश्व कप की मेजबानी का जिम्मा ऑस्ट्रेलिया के हाथों में है।

इस टूर्नामेंट में कुल 16 टीमें हिस्सा ले रही हैं। इसी बीच, भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने टी20 विश्व कप 2022 के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। हालांकि, इस टीम में चयनकर्ताओं ने एशिया कप के सबसे बड़े विलेन को मौका नहीं दिया है। एशिया कप में यह खिलाड़ी भारत के लिए सबसे बड़ा विलेन साबित हुआ था।

इस खिलाड़ी को चयनकर्ताओं ने किया बाहर

Avesh Khan

जिस खिलाड़ी की हम बात कर रहे हैं, उसका नाम आवेश खान (Avesh Khan) है जिसे सेलेक्टर्स ने टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2022) के लिए नहीं चुना है क्योंकि यह खिलाड़ी इस समय ख़राब फॉर्म से जूझ रहा है। एशिया कप में आवेश टीम इंडिया के लिए बड़ा सिरदर्द बन गए थे। उनके खिलाफ हर बल्लेबाज ने जमकर रन बटोरे थे, जिसका नतीजा यह हुआ कि भारत को एशिया कप से बाहर होना पड़ा।

पाक-हांगकांग के खिलाफ जमकर लुटाए रन

Avesh Khan

गौरतलब है कि आवेश खान (Avesh Khan) ने एशिया कप 2022 में पाकिस्तान और हांगकांग जैसी टीम के खिलाफ जमकर रन लुटाए थे। पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने 2 ओवर गेंदबाजी की और 19 रन देकर मात्र 1 विकेट ही चटका पाए थे जबकि हांगकांग जैसी कमजोर टीम के खिलाफ आवेश विकेट तक नहीं निकाल पाए थे। 4 ओवर में उन्होंने हांगकांग के खिलाफ 53 रन लूट और 1 विकेट ही हासिल कर सके। उनकी इसी ख़राब फॉर्म को देखते हुए, चयनकर्ताओं ने उन्हें टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2022) के लिए नहीं चुना।

ख़राब रहा है अब तक सफर

Avesh Khan

आपको बता दें कि आवेश खान (Avesh Khan) ने जब से डेब्यू किया है, उसके बाद से ही उनकी लाइन और लेंथ बिल्कुल भटकी हुई नजर आती है। यही कारण है कि बुमराह और हर्षल की वापसी के बाद उन्हें टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2022) से बाहर किया गया है। उन्होंने भारत के लिए अब तक कुल 15 टी20 मुकाबले खेले हैं और 9.11 की इकॉनमी से रन खर्च करते हुए मात्र 13 विकेट ही चटका सके हैं।