टी20 विश्व कप 2022 के लिए ऑस्ट्रेलिया रवाना हुई टीम इंडिया, तस्वीरें हुई वायरल
टी20 विश्व कप 2022 के लिए ऑस्ट्रेलिया रवाना हुई टीम इंडिया, तस्वीरें हुई वायरल

साउथ अफ्रीका से टी20 सीरीज जीतने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम टी0 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) के लिए ऑस्ट्रेलिया रवाना हो चुकी है। ऑस्ट्रेलिया रवाना होने से पहले टीम इंडिया की तस्वीरे वायरल हो रही है।

बता दें कि जहां एक तरफ टीम इंडिया की एक टोली वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया रवाना हो चुकी है तो वहीं दूसरी टोली जिसकी कप्तानी शिखर धवन के हाथों में है साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज खेलेगी। हालांकि 15 सदस्यीय टीम में से केवल 14 खिलाड़ी ही ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो पाये हैं।

ऑस्ट्रेलिया रवाना हुई टीम इंडिया

ऑस्ट्रेलिया रवाना हुई टीम इंडिया
ऑस्ट्रेलिया रवाना हुई टीम इंडिया

टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) के लिए अब केवल हफ्ते भर का ही समय रह गया है। जिसके लिए सभी टीमें एक-एक कर ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो रही है। भारतीय क्रिकेट टीम भी साउथ अफ्रीका से टी20 सीरीज जीतने के बाद आज सुबह ही टी20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया रवाना हो चुकी है।

इस 15 सदस्यीय टीम में से 14 खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया रवाना हो चुके है। सोशल मीडिया पर टीम इंडिया की तस्वीरे वायरल हो रही है जिसमें 14 सदस्यीय और टीम के कोचिंग स्टाफ वर्ल्ड कप के लिए रवाना होने से पहले फोटोशूट कराते हुए दिखे।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का स्कॉड

टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) के लिए भारतीय टीम की कप्तानी रोहित शर्मा के हाथों में होगी तो वहीं के एल राहुल को उपकप्तान बनाया गया है।

इसके अलावा अनुभवी खिलाड़ियों के तौर पर टीम में विराट कोहली, भुवनेश्वर कुमार, रविचंद्रन अश्विन और दिनेश कार्तिक हैं जो अपनी अनुभव को युवा खिलाड़ियों से साझा करेंगे साथ ही उनका अनुभव क्रिकेट के मैदान पर भी काफी फायदेमंद साबित होने वाला है।

वहीं इस बार हाल ही में डेब्यू करने वाले युवा तेज गेंदबाज यॉर्कर किंग अर्शदीप सिंह को भी स्कॉड में शामिल किया गया है।

टी20 विश्व कप 2022 के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा(कप्तान), के एल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, दीपक हुड्डा, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह।